2000 रुपये के नोट में नैनो चिप निकालने वाली आज तक की एंकर पर भारतीय फौज की शौर्यता पर सवाल उठाने का लगा इल्जाम, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShwetaSingh

0

समाचार चैनल ‘आज तक’ की एंकर श्वेता सिंह अपने एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई है, लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। 2000 रुपये के नोट में नैनो चिप निकालने वाली आज तक की एंकर श्वेता सिंह पर लोग भारतीय फौज की शौर्यता पर सवाल उठाने का आरोप लगा रहे हैं।

श्वेता सिंह

गौरतलब है कि, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात को चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के कुल 20 सैनिक शहीद हो गए। इस घटना से पहले से जारी गतिरोध की स्थिति और गंभीर हो गई है। पिछले पांच दशक से भी ज्यादा समय में सबसे बड़े सैन्य टकराव के कारण क्षेत्र में सीमा पर पहले से जारी गतिरोध और भड़क गया है। इससे पहले सेना ने शुरू में मंगलवार को कहा कि एक अधिकारी और दो सैनिक शहीद हुए। लेकिन, देर शाम बयान में कहा गया कि 17 अन्य सैनिक “जो अत्यधिक ऊंचाई पर शून्य से नीचे तापमान में गतिरोध के स्थान पर ड्यूटी के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उन्होंने दम तोड़ दिया है। इससे शहीद हुए सैनिकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।”

वहीं, इस मुद्दे को लेकर समाचार चैनल ‘आज तक’ पर एक डिबेट भी हुआ। इस डिबेट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें श्वेता सिंह कहती हुई नज़र आ रही है, ‘यह सवाल उठाना कि चीनी सेना हमारे जमीन पर आ गई और हम सोते रहे। यह सरकार पर सवाल नहीं होता है, सेना पर सवाल उठता है, क्योंकि पेट्रोलिंग की ड्यूटी सेना की होती है सरकार की नहीं होती है।’

श्वेता सिंह अपने इस बयान को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई, लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। एंकर श्वेता सिंह पर लोग भारतीय फौज की शौर्यता पर सवाल उठाने का आरोप लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद श्वेता सिंह ने इस मुद्दे पर अपनी बात भी रखी।

श्वेता सिंह ट्वीट कर कहा, “दस सेकेंड की क्लिप लगाने का मतलब होता है कि वायरल करने वाला कुछ छिपा रहा है। ना आप जैसों से डर लगता है ना आपकी ‘मालिक’ परंपरा से। आप विडियो बनाकर अपने मालिकों को खुश रखिए। हम तो बेवजह खुश रहने में भी खुश हैं।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “पूरा विडियो लगाने में डर गए? “अगर एक राजनीतिक पार्टी पेट्रोलिंग पर आरोप लगाती है तो आक्षेप सेना पर होता है” पूरी पार्टी के ट्रोल लगा दो, फ़र्क़ नहीं पड़ता। मुझे ये कहने में डर नहीं लगता कि सेना को राजनीति में घसीटना ग़लत है।”

श्वेता सिंह के वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्वेता सिंह ने भायतीय सेना का अपमान किया है। अपने आका को खुश करने के लिए सेना को ही आरोपी बना रही है जो शर्मनाक है। यही सेना ने जब सर्जिकल स्ट्राइक किया तो मोदी मोदी चिल्ला रही थी और अब हमारे सेना शहीद हुए तो सेना की गलती मोदी सरकार की नहीं। घटिया पत्रकारिता।”

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “अत्यंत शर्मनाक ऐसे समय में जब हमारे वीर जवानो ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है केन्द्र सरकार को बचाने के चक्कर में पत्रकार हमारी सेना की रणनीति पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं।” बता दें कि, इसी तरह तमाम सोशल मीडिया यूजर्स श्वेता सिंह के इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here