सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आईं आज तक की एंकर श्वेता सिंह, चैनल का पुराना ट्वीट वायरल

0

रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया। महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर समेत समूचे क्रिकेट जगत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी और जडेजा के जुझारूपन की तारीफ की, लेकिन कहा कि भारतीय बल्लेबाजी हमेशा शीर्षक्रम पर निर्भर नहीं रह सकती।

दरअसल, भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था, लेकिन शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया तथा जडेजा (59 गेंदों पर 74) और महेंद्र सिंह धोनी (72 गेंदों पर 50) ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर मैच को आखिर तक जीवंत बनाए रखा। भारत ने हालांकि दबाव में आखिरी चार विकेट 13 रन के अंदर गंवा दिए और इस तरह से न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। भारत 49.3 ओवर में 221 रन पर ही सिमट गया।

न्यूजीलैंड 2015 में भी खिताबी मुकाबले में पहुंचा था, जहां उसे आस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। उसे अब 14 जुलाई को होने वाले फाइनल में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ना होगा। न्यूजीलैंड की जीत के नायक मैट हेनरी रहे, जिन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट लिये। ट्रेंट बोल्ट ने 42 रन देकर दो और मिशेल सैंटनर ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

लोगों के निशाने पर आईं श्वेता सिंह

बुधवार को जैसे ही भारत ने मैच हारा उसके कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर देश का जाना माना समाचार चैनल आज तक का एक पूराना ट्वीट वायरल हो गया। इस ट्वीट के जरिए लोगों ने आजतक और चैनल की एक्जीक्यूटिव एडिटर श्वेता सिंह को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

दरअसल, आजतक का यह ट्वीट तीन दिन पुराना है, लेकिन विश्व कप से भारत के बाहर होने के बाद बुधवार को यह ट्वीट अचानक से चर्चा में आ गया और सोशल मीडिया पर जंगल में आग की तरह फैल गया। आजतक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नौ जुलाई को एक ट्वीट किया गया था, जिसका शीर्षक था, “क्या पीएम मोदी जिताएंगे वर्ल्डकप?”

इस शीर्षक को एक ग्राफिक्स में लिखा हुआ था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रोग्राम की एंकर श्वेता सिंह की तस्वीर लगी हुई थी। बुधवार को टीम इंडिया की हार के बाद लोगों ने इस ट्वीट को शेयर करना शुरू कर दिया। लोगों ने कहा कि अब मीडिया में हिम्मत है तो पीएम मोदी को हार की जिम्मेदार ठहराकर दिखाएं। धोनी को क्यों दोष दिया जा रहा है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here