बिहार: खगड़िया में गंडक नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 5 लोगों की मौत; कई लापता

0

बिहार के खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम गंडक नदी की तेज धार में लोगों से भरी एक नाव के पलट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी 10 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है, स्टीमर और नाव के जरिये खोजबीन जारी है। नाव हादसे की सूचना मिलने के बाद खगड़िया डीएम और एसपी सहित सभी अधिकारी घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम के साथ पहुंचे थे।

बिहार

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सोनवर्षा टीकारामपुर के कई ग्रामीण मानसी बाजार में जरूरत की सामग्री खरीदकर एक नाव पर सवार होकर वापस अपने गांव लौट रहे थे, तभी गंडक नदी के बीच में तेज बहाव में नाव पलट गई। मुफस्सिल थाना के प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि घटना के बाद कई लोग तैरकर सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन कई लोग लापता बताए गए हैं। इसके बाद राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया गया।

उन्होंने बताया कि इस कार्य में एनडीआरएफ को भी लगाया गया है। उन्होंने आगे इस बात की भी जानकारी दी कि अब तक पांच लोगों के शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं, जबकि अभी भी करीब 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं

बता दें कि, बिहार में गंगा के अलावा लखनदेई, रातो, मरहा, मनुसमारा, बागमती, कमला बलान, अधवारा, गंडक, बूढ़ी गंडक, कदाने, नून, वाया, सिकरहना, लालबेकिया, तिलावे, धनौती, मसान, कोसी एवं करेह नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है।

जल संसाधन विभाग के मुताबिक बागमती नदी सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में बूढी गंडक नदी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और खगड़िया में, कमला बलान नदी मधुबनी में, गंगा नदी भागलपुर में, अधवारा नदी सीतामढ़ी में, खिरोई दरभंगा में और महानंदा नदी पूर्णिया में मंगलवार को खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here