मध्य प्रदेश: बॉयफ्रेंड से मिलने आई 23 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

0

मध्य प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। हांलाकी, पुलिस ने इस मामले में शामिल आरोपियों को कुछ ही घंटों के अंदर पकड़ लिया गया।

मध्य प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगरेप की यह वारदात धार जिले के धामनोद क्षेत्र में हुई। घटना की जानकारी देते हुए धामनोद पुलिस स्टेशन के इनचार्ज मोहन जाट ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि, ‘पीड़ित लड़की यहां पर अपने बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए आई थी। वह बस से उतरी और एक मंदिर के बगल में इंतजार करने लगी। इसी दौरान एक आरोपी वहां आया और अकेले बैठने की वजह पूछने लगा।’ पुलिस ने बताया कि मंदिर अभी निर्माणाधीन है और वहां पर भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित की जानी है।

पुलिस ने बताया ‘आरोपी ने बातचीत के दौरान सुरक्षा का हवाला देते हुए लड़की से मंदिर के अंदर जाकर बैठने को कहा। इसी दौरान आरोपी ने अपने दो अन्य को बुला लिया और मंदिर का चेन बंद कर लड़की के साथ गैंगरेप किया।’ वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी वहां से फरार हो गए। इधर लड़की ने घटना की सूचना अपने एक दोस्त को दी, जिसने पुलिस को फोन कर बुलाया।

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की ने अपने साथ हुई वारदात के बावजूद यह नोटिस कर लिया था कि बाइक से आए एक आरोपी की बाइक पर एक स्टिकर लगा था, जिस पर ‘संजू बाबा’ लिखा हुआ था। इसके साथ ही उसने तीनों आरोपियों के हुलिए का विवरण भी पुलिस को दिया।

सूचना के आधार पर बाइक को ट्रैक कर लिया और 30 वर्षीय संजय पटेल को अरेस्ट कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि इस वारदात में अखिलेश पटेल (25) और महादेव पाटीदार (45) भी शामिल थे।

गौरतलब है कि, हाल ही में आए राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में देश में 28,947 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज की गई। इसमें मध्यप्रदेश में 4882 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं के साथ बलात्कार के मामले में एक बार फिर से देश के सभी राज्यों में मध्यप्रदेश सबसे पहले स्थान पर दर्ज किया गया है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश इस मामले में गत वर्ष भी देश में पहले स्थान पर ही था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here