MP: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर देशद्रोह का केस, 15 गिरफ्तार

0

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले के कस्बे मोहद में चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के फाइनल में रविवार(18 जून) को पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर आतिशबाजी और जश्न मनाने के आरोप में 15 आरोपियों पर देशद्रोह का केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। जश्न की घटना से बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने मंगलवार(20 जून) को बताया कि पुलिस ने सोमवार(19 जून) को 19 से 35 साल की आयु के 15 लोगों को आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ शिकायत थी कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर इन्होंने जश्न मनाते हुए आतिशबाजी की और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। मंगलवार(20 जून) सुबह अदालत ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

बताया जाता है कि आरोपियों ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद रात करीब 10 बजे सार्वजनिक स्थानों पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगाकर आतिशबाजी की। इससे कस्बे में माहौल बिगड़ता देख पुलिस जवान वहां पहुंचे और स्थिति नियंत्रण में की। इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में 18 जून को पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम पाकिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य के आधे तक भी नहीं पहुंच सकी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक की टीम ने 338 रन बनाए। जबाव में भारतीय टीम महज 30 ओवर ही खेल सकी। भारत की तरफ से हार्दिक पांडया ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here