UP निकाय चुनाव: मुरादाबाद में बैलट पेपर के साथ मिले 10-10 रुपये के नोट, BJP कैंडिडेट ने कहा- ‘ये जनता का प्यार है’

0

जहां एक तरफ यूपी निकाय चुनाव की मतगणना के बीच मथुरा के वार्ड नंबर 56 सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही उम्मीदवारों ने 874 वोट मिले जिसके बाद लकी ड्रॉ से फैसला लेने का निर्णय लिया गया, इस ‘लकी ड्रॉ’ में बीजेपी की मीरा अग्रवाल की जीत हुई।

वहीं दूसरी ओर मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा नगर पालिका चुनाव में मतगणना के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर मोहर लगे दर्जनों बैलेट पेपरों में 10-10 रुपये के नोट मिले।

मामला सामने आने के बाद विपक्ष ने इसे बीजेपी की साजिश बताया और बीजेपी पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया। वहीं दूसरी ओर बीजेपी कैंडिडेट ने इसे लोगों का प्यार बताया है।

वहीं घटना पर संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग ऑफिसर मिश्रा ने कहा कि जिन वोटों के साथ नोट मिले हैं उन्हें निरस्त किया जाएगा साथ ही बीजेपी प्रत्याशी पर कार्रवाई भी की जाएगी।

दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद कांग्रेस और निर्दलीय कैंडिडेट ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस कैंडिडेट जहांगीर कुरैशी ने कहा- बीजेपी प्रत्याशी ने खरीद फरोख्त की है।

जबकि बीजेपी कैंडिडेट राजपाल कश्यप ने कहा- ये जनता का प्यार है। जनता जान गई कि ईमानदार कौन है। हमने कभी कोई गलत काम नहीं किया।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की मतगणना में सत्तारुढ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार बढ़त बनाए हुए है। महापौर पद की मतगणना में भाजपा 16 में से 14 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है, जबकि बसपा दो सीटों पर आगे है।

Previous articleObama says he had privately warned Modi on religious intolerance, refuses to reveal how Indian PM replied
Next articleदिल्ली: मैक्स अस्पताल पर लगा लापरवाही का आरोप, जिंदा नवजात को मृत घोषित कर परिवार वालों को सौंपा