UP निकाय चुनाव परिणाम: मथुरा में वार्ड 56 की सीट पर लकी ड्रॉ से BJP की हुई जीत

0

उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना शुक्रवार (1 दिसंबर) सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। इस दौरान 16 नगर निगमों समेत कुल 652 निकायों में विभिन्न पदों के लिए पिछले महीने तीन चरणों में हुए चुनाव के मतों की गिनती की जा रही है।

निकाय चुनाव

इस दौरान यूपी निकाय चुनाव की मतगणना के बीच एक सीट पर बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिला। इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच ‘मैच ड्रॉ’ हो गया। बाद में इस सीट पर लकी ड्रॉ के जरिए बीजेपी उम्मीदवार मीरा अग्रवाल को विजयी घोषित किया गया।

निकाय चुनावों के लिए जारी मतगणना में उस समय रोचक मुकाबला देखने को मिला जब मथुरा के वार्ड नंबर 56 के दो प्रत्याशी कांटे के मुकाबले में बराबर अंक पर रहे। बीजेपी और कांग्रेस के बीच यहां कांटे का मुकाबला रहा। दोनों ही प्रत्याशी लगातार काउंटिंग में एक दूसरे पर बढ़त बनाते दिखे।

लेकिन, जब काउंटिंग खत्म हुई तो आंकड़ा और दिलचस्प आया। दोनों ही उम्मीदवारों ने 874 वोट मिले जिसके बाद लकी ड्रॉ से फैसला लेने का निर्णय लिया गया। इस ‘लकी ड्रॉ’ में बीजेपी की मीरा अग्रवाल की जीत हुई। इस जीत से वो काफी खुश नजर आईं।

इन चुनाव को लेकर बीजेपी की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब तीन दर्जन जनसभाओं को संबोधित किया। संभवतः ऐसा पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय चुनाव में प्रचार किया है।

वैसे, पूर्व में भी नगरीय निकायों में बीजेपी का ही दबदबा रहा है। वर्ष 2012 में हुए नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के 12 में से 10 नगर निगमों में बीजेपी के ही मेयर चुने गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here