‘नोटबंदी से क्या हासिल हुआ? बाज़ बच गए और कबूतर मारे गए’, हास्य कवि संपत सरल का PM मोदी पर तंज

1

हास्य कवि संपत सरल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह नोटबंदी के माध्यम से पीएम मोदी को घेर रहे है। आपको बता दे कि स्टेट बैंक इस बार अपनी वार्षिक रिपोर्ट पब्लिश नहीं कर सका है। नोटबंदी से जमा राशि को अभी तक प्रस्तुत नहीं किया गया है जबकि रिजर्व बैंक नोटों की गिनती की बात अभी भी कह रहा है।

संपत सरल

ऐसे में नोटबंदी के फायदों पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे है। गिरती हुई जीडीपी में नोटबंदी ने क्या फायदा पहुंचाया इस बात को हास्य कवि संपत सरल ने कहा कि नोटबंदी से बाज बच गए और कबतूर मारें गए।

कवि ने कालेधन पर निशाना लगाते हुए इशारा किया कि इससे आम आदमी को परेशानी हुई जबकि इसमें लिप्त बड़े-बडे नाम अपने आप को बचा ले गए।

संपत सरल ने इतना ही नहीं कहा उन्होंने पीएम मोदी को अराध्य कहा कि उनको आज पूजा जाता है और जो लोग उन्हें पूजते है उन्हें भक्त कहते है जो बिल्कुल भी मोदी जी की आलोचना को सह नहीं सकते।

कवि ने कहा कि जब भक्तों से पुछा जाता है कि मोदी जी कौन से अच्छे दिन लाए तो वह कहते है तो हमें नहीं पता लेकिन काम जबरदस्त किया है।

लोग ठहाके मारकर हंसते रहे और और संपत सरल व्यंग की धार तेज करते रहे। संपत सरल ने मोदी सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज को अपने घर के बाहर लगी नेम प्लेट पर लिखवाना लेना चाहिए कि मै ही हूं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक और मजेदार बाद देखी गई कि जो लोग कवि सम्मेलन सुनते और देखते है वो जानते है कि हरिओम पंवार ओज के कवि है और बाबा रामदेव के काफी करीब माने जाते है। जब संपत सरल बाबा रामदेव पर तंज कर रहे थे तो हरिओम पंवार गम्भीर मुद्रा में बैठे हुए सब देख रहे थे।

" नोट बंदी से क्या हासिल हुआ ?? बाज़ बच गए और कबूतर मारे गए |#संपतसरलFull Video https://www.youtube.com/watch?v=AlOZRU_CG_sVideo Courtesy Kavi Sammelan and Mushaira

Posted by Hum Honge Kamyab on Sunday, July 23, 2017

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here