जायरा वसीम ‘छेड़छाड़’ मामला: आरोपी को 13 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

0

‘दंगल’ फेम अभिनेत्री जायरा वसीम से ‘छेड़छाड़’ मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी को कोर्ट ने सोमवार (11 दिसंबर) को 13 दिसंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि ‘दंगल’ गर्ल के नाम से मशहूर जायरा वसीम से शनिवार (9 दिसंबर) रात दिल्ली से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस के विमान में छेड़खानी की घटना के तूल पकड़ने के बाद मुंबई पुलिस ने रविवार (10 दिसंबर) देर शाम आरोपी शख्स विकास सचदेव (39) को गिरफ्तार कर लिया।जायरा वसीमआरोपी वह मुंबई में अंधेरी का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया। वहीं, इस मामले में विस्तारा एयरलाइंस ने अभिनेत्री से माफी मांगते हुए घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सौंप दी है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी विकास सचदेव के खिलाफ भादंसं की धारा 354 (शीलभंग करने के इरादे से महिला पर आक्रमण या आपराधिक हमला) और अभिनेत्री के नाबालिग रहने के कारण यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि जायरा (17) ने अपने साथ हुई इस घटना को ‘इंस्टाग्राम’ पर लाइव वीडियो के जरिये साझा किया था। इसमें उन्होंने रोते हुए बताया कि विमान में एक व्यक्ति बार-बार उन्हें अपने पैर से पीठ और गले पर छूने की कोशिश करता रहा। वह उस वक्त आधी नींद में थीं।

जायरा वसीम के साथ पैर से यौन उत्पीड़न करने का दूसरा वीडियो आया …

जायरा वसीम के साथ पैर से यौन उत्पीड़न करने का दूसरा वीडियो आया सामने

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, 9 December 2017

जायरा ने कहा कि उस आदमी के पैर बार-बार गर्दन से पीठ तक जा रहे थे। उन्होंने इसे रिकॉर्ड करने की कोशिश की, लेकिन केबिन लाइट्स डिम होने के कारण नहीं कर पाईं। उन्होंने कहा कि, ‘मैंने पहले इसे इग्नोर करने की कोशिश की। मुङो लगा ऐसा ट्रब्लेंस के कारण हो रहा है, लेकिन बाद में लगा कि यह बदतमीजी है। इसके बाद भी वह नहीं ठहरा और उसने मेरे हाथ व कमर तक अपने पैर पहुंचा दिए।’

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जायरा मुंबई के जिस होटल में ठहरी हैं वहां एक महिला पुलिस अधिकारी को भेजकर उनका बयान दर्ज किया गया। बयान के आधार पर सहर पुलिस स्टेशन ने आरोपी विकास सचदेव के खिलाफ आइपीसी के अलावा प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (पॉस्को) एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इसकी वजह यह है कि अभिनेत्री जायरा अभी नाबालिग हैं।

जायरा वसीम से विस्तारा की फ्लाइट में छेड़छाड़

जायरा वसीम से विस्तारा की फ्लाइट में छेड़छाड़, रोते हुए कहा- मेरी पीठ और गर्दन रगड़ता रहा

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, 9 December 2017

इस बारे में राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है कि हम एयर विस्तारा को नोटिस भेज रहे हैं कि उन्होंने जायरा की मदद नहीं की और विमान से उतरने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास नहीं किया। दिल्ली महिला आयोग ने भी एयरलाइन को नोटिस भेजकर कार्रवाई का विवरण मांगा है।

उधर, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि जायरा जम्मू-कश्मीर की ही रहने वाली हैं। वहीं, दूसरी तरफ गिरफ्तार आरोपी की पत्‍नी अपने पति के बचाव में आई है। आरोपी की पत्‍नी का कहना है कि उसके पति ऐसा कर ही नहीं सकते यह सब एक्‍ट्रेस का पब्‍लिसिटी स्‍टंट है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here