बंगाल निकाय चुनाव में भी ममता का जादू बरकरार, BJP की उम्मीदों को लगा झटका

0

विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तरह ही स्थानीय निकाय चुनाव में भी पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू बरकरार है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) जिस प्रकार से उम्मीद लगाए बैठी थी, उसके मुताबिक पार्टी को झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सात नगरपालिका की 148 सीट में से जीजेएम ने सबसे ज्यादा 69 जीतीं। इसमें बीजेपी अलायंस को 72 यानी जीजेएम 69 और बीजेपी 3 जीती। टीएमसी को 68, कांग्रेस और लेफ्ट 4, जन अधिकार पार्टी -2, अन्य को 1 सीट पर जीत मिली।

फाइल फोटो।

एएनआई के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस को मुर्शिदाबाद जिले के दोमकल में 21 में से 18 सीटें मिली हैं। बाकी तीन सीटों में एक कांग्रेस को और सीपीआई (एम) को 2 सीटें मिली हैं। बता दें कि 14 मई को बंगाल में कुल सात जगहों पर निकाय चुनाव हुए थे। जिनमें दार्जिलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक, डोमकल, रायगंज और पुजाली शामिल हैं।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने सात नगरपालिकाओं में से चार में जीत हासिल की है। टीएमसी को जहां जीत मिली है उनमें पुजाली, मिरिक, रायगंज और डोमकल शामिल है। वहीं, दार्जलिंग, कुर्सियांग और कलिम्पोंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने कब्जा किया है। बीजेपी उम्मीद के मुताबिक, प्रदर्शन करने में नाकाम रही है।

इसके अलावा इंडियन नेशनल कांग्रेस के हाथ सिर्फ एक सीट आई है, जबकि सीपीआई (एम) को महज दो सीटों से संतोष करना पड़ा है। अब तक के नतीजों के मुताबिक रायगंज के 27 वॉर्ड में से टीएमसी ने 14 मिले हैं। वहीं, सीपीआईएम-कांग्रेस के खाते में 2 और बीजेपी के खाते मे एक वॉर्ड आया है।

पुजाली में पार्टी को 16 में से 12 वॉर्ड और बीजेपी, सीपीआईएम को एक-एक वॉर्ड मिला है। मिरिक में टीएमसी ने नौ में से छह वार्डों में जीत हासिल की है। वहीं, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) को तीन वॉर्ड मिले हैं। आपको बता दें कि 14 मई को हुए मतदान में कुल 68 प्रतिशत मतदान हुआ था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here