‘देश छोड़ने’ वाले बयान पर हंगामा मचा तो विराट कोहली ने दी सफाई

0

एक क्रिकेट प्रशंसक को देश छोड़ने की सलाह देने वाले अपने विवादास्पद बयान पर आलोचना झेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार (8 नवंबर) को रक्षात्मक रवैया अपना लिया। विवादित बयान पर ट्रोल होने के बाद विराट कोहली ने अपनी सफाई में एक ट्वीट किया है। विराट ने कहा कि उन्हें इससे कोई गुरेज नहीं कि सभी को पसंद की आजादी है। प्रशंसकों को उनके बयान को हल्के में लेना चाहिए।

File photo

कोहली ने अपने बयान पर सफाई देते हुए ट्वीट किया कि उन्हें प्रशंसक की ‘ये भारतीय’ शब्द पर आपत्ति थी। उन्होंने लिखा कि टिप्पणी करने वाले शख्स ने ‘ये भारतीय’ बोला था, जिसको मैं लोगों की नजरों में लाना चाहता था। बस इतना ही। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है कि सभी को अपनी-अपनी पसंद की आजादी है। मेरी बात को हल्के में लें और त्यौहार का मजा लें। सभी के लिए प्यार और शांति।

कोहली ने ट्वीट किया, “मुझे लगता है कि दोस्तों ट्रोलिंग मेरे लिए नहीं है, मैं ट्रोल होते रहना ही पसंद करूंगा। मैंने केवल उस कमेंट में ‘ये भारतीय’ कहने पर बोला था और कुछ नहीं। मैं किसी को भी पसंद करने की आजादी का समर्थन करता हूं। दोस्तों इसे हल्के में लें और त्योहारी मौसम का आनंद लें। प्यार और सभी के लिए शांति।”

कोहली का जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें वह मोबाइल पर एक मैसेज पढ़ रहे हैं। उन्हें एक प्रशंसक ने लिखा है कि कोहली एक अनावश्यक तव्वजों पाने वाले बल्लेबाज हैं। उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं लगता। मुझे ये भारतीयों की तुलना में अंग्रेज और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखने में ज्यादा मजा आता है।

इस पर नाराज कोहली ने कहा कि ठीक है तो मुझे लगता है कि आपको भारत में नहीं रहना चाहिए। आप कहीं और जाकर रहिए। आप रहते हमारे देश में हैं और प्यार दूसरे देशों से है। आप भले ही मुझे पसंद ना करें लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्हे हमारे देश में रहना चाहिए जाओ, कहीं और रहो। आखिर आप हमारे देश में क्यों रह रहे हैं और दूसरे देशों से प्यार कर रहे हैं?

आपको बता दें कि विराट की यह सफाई बीसीसीआई के एक अधिकारी की नाराजगी जताने के बाद सामने आई। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कोहली के बयान को बेहद गैरजिम्मेदराना बताया और उन्हें आगे सतर्क रहने की सलाह दी थी। वहीं, विराट के इस इस विवादास्पद जवाब में बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। ज्‍यादातर लोगों की राय थीं कि विराट को इस क्रिकेटप्रेमी को इस अंदाज में जवाब नहीं देना चाहिए था।

विराट की हर जगह उनकी जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर तो विराट कोहली को लोगों ने खूब भला-बुरा कहा है। कई लोगों ने सवाल किया कि हर किसी अपनी पसंद होती है, ऐसे में विराट कोहली कौन होते हैं किसी को देश से बाहर भेजने वाले। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि उनका व्‍यवहार बहुत कुछ राजनेताओं की तरह का था।

Previous articleMira Rajput and Shahid Kapoor present son Zain Kapoor to world
Next articleझारखंडः पूर्व पति ने अपने दोस्तों संग किया गैंगरेप, गुप्तांग में डाला डंडा, महिला की मौत