जिस मोटे पुलिस वाले कि तस्वीर सोशल मीडिया पर सालों से हो रही थी वायरल, जानिए इस तस्वीर का सच

0

लेखक शोभा डे ने जिस मोटे पुलिस वाले का टि्वटर पर मजाक उड़ाया था उसका पता चल चुका है। वह मुबंई के नही बल्कि मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर हैं और उनका वजन 180 किलोग्राम हैं। बता दें कि, शोभा डे ने मंगलवार को दौलतराम जोगावत की तस्वीर टि्वटर पर शेयर करते हुए लिखा था, ‘आज मुंबई में भारी पुलिस बंदोबस्त है।’ इसके बाद कई टि्वटर यूजर्स ने शोभा डे को निशाने पर लिया और उनका मजाक बनाया था।

शोभा डे

मोटे पुलिस वाले की तस्वीर दिखाकर शोभा डे ने मुम्बई पुलिस पर तंज किया है। जिसके बाद पुलिस विभाग की और से उन्हें उसी अंदाज में जवाब दिया गया। मुंबई पुलिस ने शोभा डे को जवाब देते हुए कहा था कि जिस पुलिसकर्मी की आपने तस्वीर पोस्ट की है, वह पुलिसकर्मी हमारा नहीं है और उसने जो वर्दी पहन रखी है, वह भी हमारी नहीं है।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने जोगावत के हवाले से लिखा है, ‘मेरा वजन ज्यादा खाने की वजह से नहीं बल्कि मेरी बीमारी की वजह से बढ़ा है। मैंने साल 1993 में पित्ताशय का ऑपरेशन करवाया था, जिससे मेरे इंसुलिन का संतुलन बिगड़ गया और मेरा मोटापा बढ़ गया।’ जोगावत मध्य प्रदेश पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं, अभी वे नीमच पुलिस लाइन में कार्यरत हैं।

 

बता दें कि, शोभा डे के मजाक उड़ाए जाने पर दुखी जोगावत ने कहा, ‘अगर मैडम चाहें तो मेरा इलाज करा सकती हैं। पतला कौन नहीं होना चाहता।’ रिपोर्ट में नीमच एसपी के हवाले से लिखा गया है कि इतना वजन होने के बाद भी जोगावत पूरी लगन से अपना काम करते हैं। उनकी जांच की कोर्ट ने कई बार तारीफ भी की है।

 

मुंबई पुलिस के जवाब देने के बाद भी शोभा डे ने एक और ट्वीट किया था। इस ट्वीट में शोभा डे ने मुंबई पुलिस को एक सलाह दी थी। शोभा डे ने लिखा था, ‘मुंबई/महाराष्ट्र पुलिस, प्रणाम। अगर यह तस्वीर असली है और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है तो किसी डाइटिशियन से सलाह लें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here