सहारनपुर में फिर भड़की ह‍िंसा, उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव साथ ही दर्जनों वाहनों में लगाई आग

0

पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सहारनपुर जिला एक बार फिर हिंसा की आग में सुलग उठा है। यहां शब्बीरपुर हिंसा को लेकर धरना दे रहे भीम सेना के कार्यकर्ता और पुल‍िस के बीच मंगलवार (9 मई) को ह‍िंसक झड़प हो गई। हिंसा इतनी बढ़ गई की भीड़ ने कई वाहनों में आग तक लगा दी।

सहारनपुर
photo- दैनिक भास्कर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला इतना बढ़ गया क‍ि भीम आर्मी के वर्कर्स ने पुलिस के साथ गाली-गलौज की दोनों आेर से जमकर पथराव और फायरिंग हुई इसी दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस वक्त वहां के हालात बेकाबू बना हुआ हैं।

दरअसल, शब्बीरपुर में महाराणा प्रताप जयंती जुलूस के दौरान भड़की हिंसा के विरोध में प्रदर्शन करने और पीड़ित दलितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर भीम सेना के आह्वान पर मंगलवार को लोग गांधी पार्क में एकत्र होने लगे। सूचना मिलने पर एसपी सिटी संजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल पार्क में पहुंचा और भीड़ को खदेड़ दिया।

भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया इस पर पुलिस ने घेरकर कुछ लोगों की पिटाई की जिससे पार्क में भगदड़ मच गई।पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए बल प्रयोग किया तो भीड़ भड़क उठी। लोग अपने वाहन छोड़कर भागने लगे, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ वाहन के साथ कई लोगों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि, बीते 20 अप्रैल को भी बिना प्रशासन के परमिशन के बीजेपी सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने अंबेडकर शोभायात्रा निकाली थी। इसके बाद गांव के एक समुदाय के लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया था, पथराव के दौरान लोगों ने कई गाड़‍ियों को आग के हवाले कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here