उत्तर प्रदेश: वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत, 9 यात्री घायल

0

देश में ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। वास्को द गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन यूपी के चित्रकूट के पास एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। इस ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए हैं, ये हादसा मानिकपुर स्टेशन पर हुआ है।

पटना एक्सप्रेस
फोटो- ANI

शुक्रवार सुबह हुए इस हादसे में ट्रेन की 13 बोगियां अचानक के पटरी से उतर गईं। हादसे की जोरदार आवाज सुनकर यात्रियों में हड़कंप मच गया,ये हादसा सुबह करीब 4:30 बजे का है। हादसे में घायल सभी लोगों को इलाज के लिए पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद राहत कार्य की जिम्मेदारी एडीजी एलओ आनंद कुमार ने संभाली। रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने कहा, हमने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, वहां राहत कार्य जारी है।

रेलवे प्रवक्‍ता अनिल सक्‍सेना ने बताया कि घायलों को चिकित्‍सा सुविधाएं दी जा रही हैं। हमने राहत और बचाव दल को घटनास्‍थल पर भेज दिया है। घायलों को मानिकपुर और चित्रकूट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर रेल मंत्री पीयूष गोयल हादसे पर नजर बनाए हुए हैं, रेल मंत्री ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को घटनास्‍थल पर जाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि इस वर्ष अगस्त में उत्तर प्रदेश में ही कलिंगउत्कल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण 23 यात्रियों की मौत हो गयी थी जबकि 150 अन्य घायल हो गये थे। यह हादसा मुजफ्फरनगर के निकट हुआ था। उस दौरान कुछ ही दिनों के भीतर कई ट्रेन हादसे हुए थे जिसके बाद रेल मंत्रालय की कमान सुरेश प्रभु से लेकर पीयूष गोयल को सौंपी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here