चंडीगढ़ छेड़खानी मामला: वर्णिका के पिता बोले- विकास बराला की गिरफ्तारी काफी नहीं, कड़ी सजा दिलवाए पुलिस

0

चंडीगढ़ छेड़खानी मामले में पुलिस ने तीन दिन की ऊहापोह के बाद आखिरकार बुधवार(9 अगस्त) को आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ के आरोपी विकास बराला और उसके साथी आशीष को फिर गिरफ्तार किया। इससे पहले पुलिस ने मामले में दर्ज मुकदमे में अपहरण की कोशिश की धारा भी जोड़ी, जिसके तहत यह गिरफ्तारी की गई। बता दें कि विकास हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है।

(Keshav Singh/HT)

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार दोपहर तीन बजे विकास और आशीष ने चंडीगढ़ के सेक्टर-26 पुलिस थाने में आत्मसमर्पण किया। चंडीगढ़ पुलिस के आईजी तेजिंदर लूथरा, एसएसपी ईश सिंघल तथा डीएसपी सतीश कुमार ने दोनों से पूछताछ की। करीब ढाई घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस ने पहले से दर्ज मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 365 (अपहरण) और 511 (आपराधिक कृत) को जोड़ते हुए दोनों को गिरफ्तार किया।

चंडीगढ़ पुलिस के आईजी तेजिंदर लूथरा ने कहा कि गुरुवार को इन आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि पीड़िता वर्णिका कुंडू का कथित रूप से पीछा करने के आरोप में शनिवार(5 अगस्त) को विकास बराला (23) और उसके दोस्त आशीष कुमार (22) को गिरफ्तार किया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया।

वर्णिका के पिता बोले- गिरफ्तारी काफी नहीं, मिले कड़ी सजा

इस मामले में पीड़िता वर्णिका के पिता IAS अधिकारी वीरेंद्र सिंह कुंडू ने कहा है कि सिर्फ आरोपी विकास बराला की गिरफ्तारी से काम नहीं चलेगा, पुलिस को उसे कड़ी सजा भी दिलवानी होगी। उन्होंने कहा कि अभी तक परिवार की तरफ से उन पर किसी तरह के दबाव का संकेत नहीं है। न्याय मिलने की उम्मीद जताते हुए उन्होंने कहा कि वह एक ‘लंबी लड़ाई’ लड़ने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह संघर्ष केवल कुछ दिनों का नहीं है और पूरे देश की इस मामले पर नजर है। आईएएस अधिकारी से जब यह पूछा गया कि क्या आरोपी के परिवार की तरफ से उन पर कोई दबाव बनाया जा रहा है तो उन्होंने कहा, ‘अब तक कोई ऐसा मामला नहीं है और न ही किसी तरह के समझौते का कोई संकेत है।’

व्यवस्था में पूरा विश्वास होने की बात कहते हुए आईएएस अधिकारी ने कहा, ‘अगर किसी प्रभाव के कारण व्यवस्था काम नहीं करती है तो यह बड़ी शर्मिंदगी की बात होगी।’ उन्होंने कहा ‘मुझे पूरा विश्वास है कि पुलिस निष्पक्ष ढंग से कानूनी राय लेगी क्योंकि पुलिस में जो शिकायत की गई है वह लड़की के अपहरण का प्रयास और शीलभंग के खिलाफ है।’

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, हरियाणा में एक आईएएस अधिकारी की बेटी ने हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर छेड़छाड़ और पीछा करने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि विकास बराला और उसका दोस्त आशीष कुमार एक पेट्रोल पंप से ही उनकी कार का पीछा कर रहे थे और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की। पीड़ित लड़की का आरोप है कि उसके द्वारा कई बार फोन करने पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया।

मगर गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद ही उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पीड़ित लड़की और उसके पिता (वरिष्ठ आईएएस) ने अपने फेसबुक पर पूरी घटना का ब्योरा पोस्ट किया है। अपनी फेसबुक पोस्ट में पीड़ित युवती ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं आम आदमी की बेटी नहीं हूं… मैं इसलिए भी खुशकिस्मत हूं कि न तो मेरा रेप हुआ और न ही मैं मरी हुई पाई गई।’

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here