जाति आधारित हिंसा के पीड़ितों की सहायता करने में विफल है योगी सरकार: कांग्रेस

0

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि योगी सरकार सहारनपुर में जाति आधारित हिंसा के पीडि़तों को सहायता उपलब्ध कराने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि पीड़ित लोग सरकार से मदद न मिलने के कारण लगातार खौफ के साए में जी रहे हैं।बब्बर ने कहा कि यह चिंता की बात है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जाति आधारित हिंसा में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी विभिन्न पंथों के लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ उकसा रही है। बता दें कि सहारनपुर में इस सप्ताह पथराव और संघर्ष की कई घटनाएं हुई हैं।

पुलिस के अनुसार दलितों के एक संगठन ने पिछले हफ्ते हुए जाति आधारित संघर्षों के प्रभावितों के लिए मुआवजे और राहत की मांग के लिए शहर के गांधी पार्क में महापंचायत करने की अनुमति मांगी थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने कहा कि जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी।

जिसके बाद पुलिस ने महापंचायत के लिए एकत्र हुए लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी जिससे तनाव और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। अनेक राहगीरों से मारपीट की गई और उनके वाहनों को जला दिया गया। कुछ मीडियाकर्मियों की भी पिटाई की गई और उनके वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए। पुलिस पर पथराव किया गया। एक पुलिस चौकी को जला दिया गया और कई पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

अगले स्लाइड में पढ़ें, जल रहा है सहारनपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here