भारत ने सावधानीपूर्वक किया लक्षित हमला, तनाव बढ़ने के लिए पूरी तरह पाकिस्तान जिम्मेदार : अमेरिकी थिंक टैंक

0

अमेरिका के एक शीर्ष थिंक-टैंक ने आज कहा कि भारत ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों पर पाक के कब्जे वाले कश्मीर में जो लक्षित हमला किया है, उसे सावधानीपूर्वक आकलन करने के बाद किया गया था. उन्होंने कहा कि तनाव बढ़ने के लिए पूरी तरह पाकिस्तान जिम्मेदार है।

Also Read:  Surgical Strikes: As chorus for proof grows, MoS Hansraj Ahir says Army handed over clips to govt

अमेरिका के शीर्ष थिंक-टैंक कार्नेगी एनडाउमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस के एश्ले टेलिस ने कहा, भारत की यह प्रतिक्रिया आनी ही थी. यह पाकिस्तान के लिए एक संकेत है और भारत के लोगों के लिए एक आश्वासन है. पीएम मोदी उरी (हमले) को लेकर पैदा हुए गुस्से को अनुत्तरित नहीं रहने दे सकते।

Also Read:  BSF जवान का एक और वीडियो हुआ वायरल, DG के सामने ही बैखौफ होकर बयां किया अपना दर्द

भाषा की खबर के अनुसार, टेलिस ने कहा, भारत का कदम सावधानीपूर्वक आकलन के साथ उठाया गया. आतंकी लॉन्च पैड पर हमला करने का उद्देश्य यह संदेश देना था कि भारत ने जवाबी कार्रवाई की अपनी आजादी खोई नहीं है, लेकिन तनाव को और अधिक बढ़ाने की जिम्मेदारी अब पाकिस्तान पर है।

Also Read:  "Don't know if Kejriwal asked for proof on surgical strike, but we should not mistrust army"

एक सवाल के जवाब में टेलिस ने कहा कि अमेरिका संयम की वकालत करेगा, लेकिन जब तक प्रशासन पाकिस्तान के खिलाफ सख्ती का इरादा नहीं रखता है, तब तक भारत अपने खुद के हितों के अनुरूप चलेगा न कि अमेरिकियों के सहनशीलता के अनुरोधों के अनुरूप।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here