नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में बवाल, मोदी सरकार के मंत्री बोले- प्रदर्शकारियों ने तोड़ दी मेरे घर की बाउंड्री, चाचा की दुकान में लगा दी आग

0

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में हिंसक प्रदर्शन जारी है। नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ लगातार हो रहे प्रदर्शन के बाद गुवाहाटी में बुधवार रात अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस बीच, असम के डिब्रूगढ़ से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि प्रदर्शकारियों ने मेरे चाचा की दुकान में आग लगा दी और मेरे घर की बाउंड्री को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं, दूसरी और असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

नागरिकता संशोधन बिल

असम के डिब्रूगढ़ से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा, “मेरे चाचा की दुकान में आग लगा दी गई और मेरे घर की बाउंड्री वॉल को भी प्रदर्शनकारियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया, कल रात लगभग 11 बजे। मैं असम के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।”

भाजपा सांसद रामेश्वर तेली ने आगे कहा कि, “मैं एक असमिया हूं, मैं ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे असम के लोगों को ठेस पहुंचे। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन बिल जो पारित किया गया है वह असम की संस्कृति और भाषा को प्रभावित नहीं करेगा।”

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, “कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश भर में अशांति है। लेकिन सबसे खराब स्थिति पूर्वोत्तर के राज्यों में है। दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित के बाद यह हो रहा है। पूर्वोत्तर के लोग, चाहे वे किसी भी धर्म के हों, बिल के खिलाफ हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here