केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के विवादित बोल, स्कर्ट पहन कर न घूमें विदेशी पर्यटक

0

केंद्र सरकार अब विदेशी महिला पर्यटकों को ड्रेस की सलाह देने लगी है। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा का कहना है कि भारत आने वाली विदेशी पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि वे छोटे कपड़े (स्कर्ट वगैरह) न पहनें। यहां रात में अकेले घूमने से बचें।

यही नहीं उन्होंने इन महिलाओं को रात में अकेले बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दी है। हालांकि इसके पीछे वह सुरक्षा कारण बता रहे हैं।

शर्मा का ये विवादित बयान नया नहीं है एक साल पहले महेश शर्मा ने कहा था लड़कियो का रात में बाहर घूमना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है।

यहा तक की पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के बारे में भी उन्होने कुछ ऐसा कहा

उन्होंने कहा था,” औरंगजेब रोड का नाम एक महान इंसान के नांम पर रखा गया है जो एक मुस्लिम होने के बावजूद महान व मानवतावादी था

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, पर्यटन मंत्रालय की तरफ से इस बाबत भारत आने वाले विदेशियों को एक एडवाइडरी भी जारी की जाएगी आगरा में कुछ संवाददाताओं से बात करते हुए महेश शर्मा ने यह बयान दिया।

कुछ दिन पहले ही महेश शर्मा के सुरक्षाकर्मियों ने एक हाउसिंग सोसाइटी के तीन गार्डों को पीटा था। गार्डों ने मंत्री की गाड़ी को फ्लैट नंबर पूछने के लिए रोका था, जिसके बाद सुरक्षाकर्मयों ने गार्डों की पिटाई कर दी।

पूरी घटना की मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने सफाई दी थी. उन्होंने कहा कि वे अपनी बहन के घर गए थे। उन्होंने कहा कि घटना के बाद मैंने गार्ड से माफी मांगी थी।

LEAVE A REPLY