अब सिंगर सुचित्रा कृष्‍णमूर्ति ने इस्लाम पर बोला हमला, ‘अजान’ को बताया ‘असभ्य’

0

पिछले दिनों लाउडस्पीकर पर होने वाली ‘अजान’ से सुबह-सुबह नींद में खलल पड़ने को लेकर किए गए ट्वीट्स को बाद आलोचनाओं का हुए मशहूर सिंगर सोनू निगम के बाद अब एक और सिंगर ने अजान को लेकर एक विवादित ट्वीट कर नया विवाद शुरू कर दिया है।

(Getty Images)

दरअसल, इस विवाद को आगे बढ़ाते हुए मशहूर सिंगर और अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने भी इस विषय को फिर से छेड़ दिया है। सुचित्रा ने एक ट्वीट में लिखा है कि ‘सुबह पौने पांच बजे घर लौटी हूं और अजान की आवाज ने कानों को चीर दिया है। इस तरह कट्टर तरीके से थोपी जाने वाली धार्मिकता से ज्यादा बेवकूफाना कुछ नहीं हो सकता।’

रविवार (23 जुलाई) को सुचित्रा ने सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर अजान को लेकर यह टिप्पणी की थी। इस ट्वीट को लेकर एक यूजर ने लिखा ‘जब हिंदू सेलेब्स अजान के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, मैं उन्हें याद दिलाना चाहती हूं कि हिंदू धर्म के मुताबिक ब्रह्ममुहुर्त में उठना अच्छा होता है। अजान यही करने में आपकी मदद करता है।

इसके जवाब में सुचित्रा लिखा, मैं ब्रह्ममुहुर्त में ही उठती हूं, प्रार्थना, रियाज़ और योग करती हूं। मुझे मेरे ईश्वर या मेरे कर्तव्य याद दिलाने के लिए किसी लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं है।

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ में काम कर चुकी सुचित्रा ने एक अन्य ट्वीट में यह भी लिखा कि डीसेंट समय पर अजान से उन्हें कोई आपत्ती नहीं है, लेकिन सुबह 5 बजे पूरे मोहल्ले को इसकी आवाज से उठाना सभ्य नहीं है।

सोनू निगम ने भी किया था विवादित ट्वीट 

बता दें कि सुचित्रा से पहले 17 अप्रैल को सोनू निगम ने मस्जिदों से होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी तक करार दे दिया था। सोनू ने अपने ट्वीट्स में लिखा था कि, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी?

इसके अलावा उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है?’ उन्होंने अपने अन्य ट्वीट में मंदिर और गुरुद्वारे का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस?’इतना ही नहीं मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी द्वारा सर मुंडवाने को लेकर इनाम की घोषणा किए जाने से नाराज सोनू निगम ने 19 अप्रैल को खुद अपना सिर मुंडवा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here