हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो सूफी पाकिस्‍तान से हुए लापता

0

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो वरिष्ठ सूफी मौलवी आसिफ निजामी और नाजिम निजामी गुरुवार (16 मार्च) को पाकिस्तान में लापता हो गए हैं वो आखिरी बार लाहौर की दाता दरगाह में देखे गए थे।

लापता
फोटो- NDTV

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, इनमें से एक कराची और दूसरा लाहौर से लापता हुआ है। भारत ने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के सामने मजबूती से यह मामला उठाया है। दोनों मौलवी अपने रिश्तेदारों से मिलने कराची गए थे जिसके बाद से उनका कोई पता नहीं लग पा रहा है। पाकिस्तान में मौजूद भारतीय दूतावास ने पाकिस्तान प्रशासन को मामले की जानकारी दे दी है।

बताया जा रहा है कि, उनमें से एक कराची से लापता है और दूसरा लाहौर से। इसके बाद आसिफ के बेटे साजिद आसिफ़ निज़ामी ने विदेश मंत्रालय में सूचना दी है। उनका कहना है कि बहुत कोशिश करने के बाद संपर्क नहीं हो पा रहा है और उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ आ रहा है। निजामुद्दीन के लाहौर में दाता दरबार से संबंध हैं, दोनों के खादिम हर साल एक दूसरे के यहां आते-जाते रहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निजामुद्दीन दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ निजामी और नजीम निजामी लाहौर की दाता दरबार दरगाह पर गए थे। उन्हें बुधवार को वहां से लौटने के लिए कराची की फ्लाइट में बैठना था। वहीं उनके परिवार के लोगों का कहना है कि आसिफ निजामी को लाहौर एयरपोर्ट पर अधूरे ट्रेवल डॉक्यूमेंट्स होने का कारण बताकर रोका गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here