मोदी सरकार की “गरीब विरोधी” नीतियों के खिलाफ, 11 जनवरी को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगी कांग्रेस

0

पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में नोटबंदी को एक प्रमुख मुद्दा बनाने के उद्देश्य से कांग्रेस मोदी सरकार की ‘‘गरीब विरोधी’’ नीतियों के खिलाफ यहां 11 जनवरी को एक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगी। सम्मेलन को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले दिनभर के इस सम्मेलन में पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को आमंत्रित किया गया है जिसमें कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख और पार्टी सांसद एवं राज्यों से विधायक शामिल हैं।

भाषा की खबर के अनुसार, नोटबंदी पर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में राहुल गांधी सबसे आगे रहे हैं और वह कई विपक्षी दलों को भी साथ लाए हैं।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुखों और पदाधिकारियों को पत्र भेजा है और उनसे राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने का आग्रह किया है जिससे कि मोदी सरकार की ‘‘जनता विरोधी’’ और ‘‘गरीब विरोधी’’ नीतियां रेखांकित हो सकें जिसमें नोटबंदी भी शामिल है।

कांग्रेस नोटबंदी और प्रधानमंत्री के ‘‘निजी भ्रष्टाचार’’ के मुद्दे पर देशभर में प्रदर्शन सहित श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रम आयोजित करेगी. इसकी शुरुआत शुक्रवार से होगी जब पार्टी कार्यकर्ता छह और सात जनवरी को विभिन्न जिला मुख्यालयों का घेराव करेंगे. इसके बाद नौ जनवरी को महिला कांग्रेस कार्यकर्ता ब्लाक स्तर पर ‘‘थाली प्रदर्शन’’ करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here