तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश पर हमला, बोले- “हमें जनता चुनकर भेजती है, ये राजतंत्र नही लोकतंत्र है”

0

राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी ने आज कहा कि, “चाचा समझिये, हमें जनता चुनकर भेजती है, ये राजतंत्र नही लोकतंत्र है।”

file photo- @yadavtejashwi

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल में जेडीयू की युवा संकल्प रैली में में सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में युवा नेताओं पर निशाना साधा था और कहा था कि, ‘राजनीति में आजकल युवा नहीं दिख रहे हैं और जो युवा राजनीति में हैं वो अपने बल पर नहीं राजनीति के बल पर राजनीति में बढ़ रहे हैं और पद मिलते ही पैसे के पीछे भागते हैं।’

माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने ऐसा बयान इसलिए दिया हो क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे राजनीति में सक्रिय हैं। बता दें कि, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे भी राजनीति में एक्टिव हैं।

सीएम नीतीश कुमार के इसी बयान पर तेजस्वी यादव ने बुधवार(6 जून) को ट्वीट करते हुए लिखा, “नीतीश चच्चा कहते है युवा राजनीति में परिवार की वजह से है। वो बताये उन्होंने कितने युवाओं को मौक़ा दिया है। ये खोखली और पलटीमार बातें बंद करिए। और हाँ, स्टांप पेपर पर लिखकर दिजीए कि आपका बेटा राजनीति में नहीं आयेगा। चाचा समझिये, हमें जनता चुनकर भेजती है।ये राजतंत्र नही लोकतंत्र है।”

बता दें कि, इसके पहले कल भी नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए तेजस्वी से ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “नीतीश चाचा 60 मिनट के भाषण में 45 मिनट तेजस्वी पर ही केन्द्रित रखते है। भतीजे पर इतना फ़ोकस्ड कॉन्सेंट्रेशन रखने के लिए चाचा जी को सह्रदय धन्यवाद। तेजस्वी तो बच्चा है जी!”

वहीं, उससे पहले तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि “नीतीश चाचा में नैतिकता व आत्मबल बचा है तो आज ही ऐफ़िडेविट पर लिखकर कहें कि उनका बेटा कभी भी राजनीति में नहीं आयेगा। क्योंकि आपके ज़ुबानी ख़र्च और पलटीमार प्रवृति पर कोई भी यक़ीन नहीं करता। चाचा, मेरी बात काटने के लिए पलटी मारना बंद कर, बैसाखी छोड़ अपने दम पर कर्म करना शुरू किजीए।”

बता दें कि, बिहार में विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद तेजस्वी यादव लगातार मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। तेजस्वी यादव ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और हमेशा अपनी बातें ट्वीट के जरिए जनता के सामने रखते रहते है। इतना ही नहीं तेजस्वी अलग-अलग मुद्दों पर जेडीयू और बीजेपी को घेरने की कोशिश भी करते रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here