दिल्ली हिंसा: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का दावा- “ताहिर हुसैन को मिली सिर्फ मुसलमान होने की सजा”

0

दिल्ली दंगों को लेकर शुरु हुई राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और ओखला विधानसभा सीट से विधायक अमानतुल्लाह खान आरोपी ताहिर हुसैन के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने गुरुवार को दावा किया कि ताहिर को मुस्लिम होने की वजह से सजा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ताहिर हुसैन को फरवरी में हुए सांप्रदायिक दंगों का मास्टरमाइंड बता रही है, लेकिन असली दंगाइयों के खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं किया।

ताहिर हुसैन

अमानतुल्लाह खान ने एक ट्वीट कर कहा, “दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में ताहिर हुसैन को दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड बताया है, जबकि समूचा देश जानता है कि दंगों के पीछे कौन था। पुलिस ने असली दंगाइयों के बारे में पता तक नहीं लगाया। मैं समझता हूं कि ताहिर हुसैन को मुस्लिम होने के नाते सजा दी जा रही है।”

इससे पहले अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, “LG साहब क्या आपकी दिल्ली पुलिस नहीं जानती है कि दिल्ली के दंगे कराने के लिए बीजेपी के नेता, कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा भी ज़िम्मेदार हैं। तो फिर दिल्ली दंगों में मुसलमानों की ही गिरफ़्तारी क्यों।”

गौरतलब है कि, नागरिकता संसोधन कानून को लेकर इस साल फरवरी महीने में दिल्ली के हुए दंगे और हिंसा मामले को लेकर जैसे-जैसे दिल्ली पुलिस की कार्रवाई आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे सियासत भी गरमाने लगी है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे मामले में पांचवीं चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है।

दिल्ली पुलिस ने खुबिया ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में जो नया आरोप पत्र दाखिल किया है, उसमें दावा किया गया है कि पूर्व आप पार्षद अपने घर और चांदबाग पुलिया के पास वाली मस्जिद से भीड़ की अगुआई कर रहा था। उसी ने घटना को सांप्रदायिक रंग दिया। आरोप पत्र में कहा गया है कि अंकित शर्मा से कहासुनी होने के बाद 25 फरवरी को उसकी निर्मम हत्या कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here