DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बेड़ियो से बंधी आठ साल की बच्ची को कराया मुक्त, भेजा आश्रय गृह

0

रात-रात भर जागकर दिल्ली की सड़कों पर किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली महिला आयोग की पहल रंग ला रही है। आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कल रात एक हैरान कर देने वाले मामले का भंडाफोड़ करते हुए भीख मांगने वाली बच्ची को जंजीरों से मुक्त कराकर आश्रय गृह भेजा।

स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष और आप नेता स्वाति मालीवाल बुधवार की रात आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के पास चेकिंग कर रहीं थी। इसी दौरान उन्हें मेट्रो स्टेशन के बाहर 2 छोटी लड़कियां भीख मांगते दिखी। पूछताछ पर मालूम हुआ की उनके माँ बाप ही भीख मंगवाते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, परिजनों से पूछताछ पर पता चला कि 11 लोगों का परिवार फुटपाथ पर रहता है और बच्चियों की मां गर्भवती है। आयोग की टीम को महिला ने बताया कि उनके नौ बच्चे हैं और भीख मांगकर ही परिवार का गुजारा चलता है।

छोटी लड़कियों को मुक्त कराने के बाद आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उनके माता पिता की पहचान की, जो आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के पास एक पटरी पर रहते हैं।

इनमें एक बच्ची बेड़ियों से जकड़ी मिली थी। पिता ने बताया कि उसे ड्रग्स की आदत है। पुलिस के साथ सभी को शेल्टर होम भेज दिया गया है। स्वाति मालीवाल ने बताया कि बच्चों की काउंसिलिंग की जाएगी। सभी एक ही परिवार के बच्चे हैं।

आपको बता दे कि महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने और बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर फांसी देने की मांग को लेकर आयोग की टीम के साथ खुद स्वाति पिछले दिनों से लगातार दिन-रात काम कर रही हैं। इस सत्याग्रह के दौरान आयोग की अध्यक्ष स्वाति अपने घर तक नहीं जा पाई थी। खुद स्वाति सहित आयोग की टीम रात के वक्त दिल्ली के अलग-अगल हिस्सों में जा रहे हैं और महिला सुरक्षा समेत महिलाओं से जुड़े अन्य मामलों की जानकारी ले रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here