लखनऊ: 12 घंटे तक चले मुठभेड़ के बाद मारा गया संदिग्ध ISIS आतंकी

0

लखनऊ में आतंकी के खिलाफ तकरीबन 12 घंटों से जारी एटीएस का ऑपरेशन खत्म हो गया है। यूपी एटीएस ने लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में छिपे संदिग्ध ISIS आतंकी मार गिराया है। मिली जानकारी के मुताबिक, उस शख्स का नाम सैफुल्ला था।

 मारा गया संदिग्ध ISIS आतंकी
फोटो- ANI

वह शख्स आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से जुड़ा हुआ था। इस वजह से इस हमले को देश में आईएस का पहला हमला कहा जा रहा है। उसने सुरक्षा बल के जवानों पर गोलियां चलाई थीं। इसके बाद आस-पास के इलाके को खाली करवा लिया गया। मारे गए आतंकी के तार मध्यप्रदेश में ट्रेन में हुए ब्लास्ट से जुड़े।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस एनकाउंटर के दौरान सैफुल्लाह ने 50 राउंड गोलियां फायर कीं। सैफुल्लाह के पास से 8 ऑटोमेटिक पिस्‍टल बरामद हुए हैं। उसके पास से 650 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के उस कमरे की तस्वीर जहां सैफुल्लाह ने खुद को बंद किया हुआ था। बताया जा रहा है कि वहां विस्फोटक बनाने के सामान भी मौजूद था। पासपोर्ट, सिमकार्ड, कैश और गोल्ड भी मिले हैं। जानकारी के अनुसार सैफुल्ला कानपुर का ही रहने वाला था।

ऑपरेशन जारी रहने के दौरान यूपी के एडीजी पुलिस, दलजीत चौधरी ने बताया था कि इसके बारे में उन्हें मध्य प्रदेश पुलिस से इनपुट मिला था। लखनऊ ऑपरेशन में घिरे दो संदिग्धों में से एक भोपाल-उज्जैन ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए धमाके का आरोपी बताया जा रहा है। इस धमाके में आठ से ज्यादा लोग घायल हुए थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन धमाके वाले मामले में छह लोगों की गिरफ्तारियां हुई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here