कोरोना वायरस का खौफ: एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में यात्री ने छींका, कॉकपिट से कूद कर भागा पायलट

0

पिछले शुक्रवार को एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में उस वक्त दहशत का माहौल बन गया जब पता चला कि फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज यात्रा कर रहा है। कोरोना से संक्रमित इस यात्री का खबर मिलने पर विमान के दूसरे यात्री और क्रू के सदस्य इतने घबरा गए कि लैंडिंग के बाद पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के सेकेंडरी एक्जिट के द्वारा विमान से बाहर निकलने का विकल्प चुना, जो विमान में एक स्लाइडिंग विंडो होती है।

एयर एशिया
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर एशिया इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि, यह सब ’20 मार्च 2020 को I5-732 प्लेन में पुणे से नई दिल्ली फ्लाइट में संदिग्ध कोविद-19 यात्री के सवार होने का मामला सामने आया था।’ यात्रियों को बाद में जांच की गई और नकारात्मक परीक्षण किया गया और प्लेन दिल्ली रवाना हुआ।

उन्होंने बताया कि पहली पंक्ति में बैठे संदिग्ध यात्री की वजह से दहशत का माहौल था। यात्रियों की बाद में जांच की गई और सभी का टेस्ट नेगेटिव आया। सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था, यात्रियों को पीछे के रास्ते उतारा गया।’

प्रवक्ता ने कहा कि विमान की पूरी तरह से कीटाणु शोधन और गहरी सफाई की गई। प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे चालक दल इस प्रकृति की घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही हम मौजूदा परिस्थितियों में अत्यंत सावधानी के साथ यात्रियों की सेवा जारी रखने में उनके समर्पण के लिए हमारी प्रशंसा दर्ज करना चाहेंगे।’

बता दें कि, पूरे देश में कोरोना वायरस के 400 से ज्यादा पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। 82 शहरों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। अभी तक Covid-19 महामारी ने भारत में सात लोगों की जान ले ली है। पूरी दुनिया में 11 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी के शिकार हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here