सुदर्शन न्यूज के संपादक सुरेश चव्हाण गिरफ्तार, धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप

0

धार्मिक भावनाएं भड़काने और माहौल बिगाड़ने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुदर्शन न्यूज के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाणके को लखनऊ एयरपोर्ट से बुधवार(12 अप्रैल) देर रात गिरफ्तार कर लिया है। चैनल के सीएमडी सुरेश चव्हाण एक कार्यक्रम के लिए संभल जा रहे थे, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि सुरेश चव्हाण पर संभल में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज है। संपादक के खिलाफ बीते 10 अप्रैल को संभल पुलिस ने आईपीसी की धारा 153ए(1), 505बी/295ए और केबिल टेलिविजन नेटवर्क (विनयम) एक्ट 1955 की धारा 16 के तहत मामला दर्ज किया था। संभल पुलिस ने लखनऊ पुलिस की मदद से यह कार्रवाई की।

पुलिस के मुताबिक, 29 मार्च को संभल में हुए बवाल के बाद सुदर्शन न्यूज चैनल ने लगातार कई ऐसी खबरों का प्रसारण किया, जिसे लेकर हिंदू और मुसलमानों के बीच विवाद और सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे का खतरा पैदा हो गया था। जिसे लेकर संभल पुलिस ने चव्हाण की गिरफ्तारी में मदद मांगी थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। हालांकि, सुरेश को गिरफ्तारी के बाद कहां रखा गया है इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

सुरेश चव्हाण पर आरोप है कि उन्होंने सुदर्शन चैनल के कार्यक्रम बिंदास बोल कार्यक्रम में दो समुदायों के बीच लड़ाई की स्थिति पैदा करने वाले कई बयान और तथ्य दिखाए गए थे। पुलिस के मुताबिक, सुरेश चव्हाण ने अपने न्यूज चैनेल पर संभल में धार्मिक स्थल की झूठीं खबरें प्रसारित कर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। ये कार्यक्रम छह, सात और आठ अप्रैल को चैनल में प्रसारित हुए। चैनल पर प्रसारण के बाद शो का कुछ हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here