जब जनाज़े के लिए सीमा पर मस्जिद को लगानी पड़ी गुहार “गोलीबारी बंद करो, हमें दफनानी है लाश”

0

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी ने कश्मीर घाटी में हालात फिर तनावपूर्ण बना दिए है. जहां लोगों के रोज़मर्रा के काम इससे बुरी तरह से प्रभावित हुए है वहीं एक दिल को छू लेने वाली घटना सामने आई है।

जम्मू कश्मीर के पूंछ सेक्टर जहाँ रूक रूक भारी गोलीबारी हो रही है जिसमे हाल ही में कई सुरक्षा बलों और नागरिकों की जान गई है।

जनाज़े के लिए
Photo courtesy: ndtv

बीते शुक्रवार सोलह वर्षीय तनवीर की ऐसी ही गोलीबारी में मौत हो गई ।तनवीर के परिजनों ने लाइन ऑफ़ कंट्रोल के पास उनके गांव नूरकोट में अपनी जमीन पर दफनाने का फैसला किया। लेकिन भारी गोलीबारी के बीच उन्हें ये फैसला वापस लेना पड़ा। मामले में दखल देते हुए मस्जिद को सीमा पर जज़्बाती अपील करनी पड़ी कि कुछ देर के गोलीबारी रोक दी जाए ताकि लाश को दफनाया जा सके।

राज्य की विधानसभा के सदस्य जहांगीर मीर के अनुसार मस्जिद ने अपने लाउड स्पीकर से कहा “तुम्हारी गोलीबारी ने एक जान ले ली है। गोलीबारी बंद करो। हमे जनाजे की नमाज अदा करनी है।

Photo courtesy: ndtv

सीज़फायर के उल्लंघन का ताजा मामला पाकिस्तानी सेना की दो हफ्ते की चुप्पी के बाद आया है। इससे पहले भारतीय सेना ने माछिल सेक्टर में मारे तीन भारतीय जवानों के बाद कार्रवाई में आपरेशन चलाया था। पुलिस के अधिकारी ने बयान देते हुए कहा कि रविवार को पाकिस्तान की ओर से बिना उकसावे की फायरिंग की गई जिसमे भारतीय सेना की तीन पोस्टों को निशाना बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here