रेलवे की बड़ी लापरवाही: ट्रेन जानी थी महाराष्ट्र के कोल्हापुर, पहुंच गई मध्य प्रदेश

0

एक ऐसी लापरवाही की खबर आई है जिससे यह साफ हो गया है कि रेलवे में बड़े पैमाने पर बदलाव की जरूरत है। जी हां, दरअसल दिल्ली से महाराष्ट्र के कोल्हापुर जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन रेलवे की लापरवाही से मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंच गई। यह अजीबोगरीब घटना बुधवार (22 नवंबर) की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेन मथुरा से गलत ट्रैक पर आई और 160 किलोमीटर रास्ता तय करके मुरैना जिले के बानमोर स्टेशन पहुंच गई।

सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस
प्रतिकात्मक फोटो

खबरों के अनुसार, दिल्ली से चली ट्रेन को उत्तर प्रदेश के मथुरा से कोटा होते हुए महाराष्ट्र के कोल्हापुर जाना था, लेकिन उसे ग्वालियर-झांसी रूट पर रवाना कर दिया गया। जिस वजह से ट्रेन पहुंचनी थी महाराष्ट्र के कोल्हापुर, लेकिन पहुंच गई मध्य प्रदेश के बानमोर। गलत ट्रैक पर ट्रेन के होने की जानकारी पर करीब आधे घंटे बाद ट्रेन को बानमोर से झांसी भेजा गया।

इसके बाद फिर यहां से कोल्हापुर रवाना किया गया। रेलवे के मुताबिक घटना की जांच कराई जाएगी। ट्रेन का नाम स्वाभिमानी एक्सप्रेस है। इसमें ज्यादातर किसान थे जो एक रैली में शामिल होने के लिए लिए दिल्ली आए थे। ट्रेन बुधवार को दिल्ली से रवाना होकर दोपहर करीब 2:15 बजे मथुरा और फिर आगरा पहुंची।

यहां से झांसी स्टाफ ट्रेन में लगाया गया। ट्रेन को आगे मथुरा-कोटा ट्रैक पर जाना था। लेकिन, रेलवे के अधिकारियों की लापरवाही से इसे आगरा-मुरैना ट्रैक पर रवाना कर दिया गया। इसी ट्रैक पर चलते हुए ट्रेन मुरैना के करीब बानमोर स्टेशन पहुंच गई।

उत्तर मध्य रेलवे, इलाहाबाद के सीपीआरओ गौरव बंसल का कहना है कि हम ट्रेनों को खाली रास्ते से निकालना चाहते थे, इसलिए इस ट्रेन को आगरा से वाया झांसी होते हुए भेजा गया। बता दें कि ऑल इंडिया किसान संघर्ष कॉर्डिनेशन कमेटी के नेतृत्व में 20 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन था। इसमें शामिल होने के लिए महाराष्ट्र से करीब 2000 किसान कोल्हापुर किसान यात्रा स्पेशल ट्रेन से दिल्ली गए थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here