दाऊद इब्राहिम के साथ अनिल कपूर की फोटो पर पत्रकार ने पूछा सवाल, तो सोनम कपूर ने दिया ये जवाब

0

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा ने हाल ही में दिल्ली के शाहीन बाग में धरनास्थल के पास फायरिंग की घटना पर एक ट्वीट किया था। सोनम के इस ट्वीट पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी। इतना ही नहीं एक यूजर ने तो अनिल कपूर और दाउद इब्राहिम के रिश्ते को लेकर उनसे सवाल पूछ लिया, जिसका उन्होंने जवाब भी दिया।

सोनम कपूर

दरअसल, सोनम कपूर ने ट्विटर पर एक आर्टिकल शेयर किया जिसमें एक शख्‍स ने दिल्ली में गोली चलाई। अभिनेत्री ने घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, “यह ऐसी घटना है जिसकी मुझे उम्‍मीद नहीं थी कि यह भारत में हो सकती है। इस विभाजनकारी और खतरनाक राजनीति को रोकें। इससे नफरत फैलती है। अगर आप खुद को हिंदू मानते हैं तो यह समझें कि धर्म, कर्म के ही बारे में है और जो हुआ, वह दोनों में से एक भी नहीं है।”

सोनम के इस ट्वीट पर तमाम यूजर्स ने कमेंट किए लेकिन एक वरिष्ठ पत्रकार अशोक श्रीवास्तव की टिप्‍पणी पर अभिनेत्री ने जवाब दिया। पत्रकार ने सोनम के पिता अनिल कपूर और दाऊद इब्राहिम की एक तस्‍वीर शेयर करते हुए पूछा, “जी आप बहुत प्रखरता से अपनी आवाज़ उठाती हैं। कृपया देश को बताएंगी कि आतंकी दाऊद के साथ आपके पिता की तस्वीर का संबंध उनके कर्म से है या उनके धर्म से?”

इसके जवाब में सोनम कपूर ने लिखा, ‘क्रिकेट से है। इंडियन क्रिकेट से।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “वह (अनिल कपूर) राज कपूर और कृष्णा कपूर के साथ मैच देखने गए थे और एक बॉक्स में थे। मुझे लगता है कि आपको किसी पर उंगली उठाना बंद कर देना चाहिए क्योंकि ऐसे में अन्य तीन उंगलियां आप पर होती हैं। मुझे उम्मीद है कि भगवान राम आपको बुराई करने और हिंसा फैलाने के लिए माफ कर सकते हैं।”

सोनम के जवाब पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार ने लिखा, “बात सही है कि जब आप दूसरों की तरफ एक उँगली उठाते हो तो तीन उंगली आप की तरफ उठती है। आपने ट्विटर पर एक उंगली का इस्तेमाल किया इसलिए ही तीन उंगलियां आपकी तरफ उठ रही हैं। पर “दुर्भाग्य” से मैं इतना काबिल नहीं कि दाउद और पाकिस्तानी सेना के प्रिय अनील मसर्रत के साथ तस्वीर खिंचा सकूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here