“सूत्रों से पता चला है कि मोदी जी ने नीता अंबानी से 23 मई को कल वाला मंत्र दोहराने को कहा है”

0

मुंबई इंडियंस ने रविवार को फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। ये चौथा मौका है, जब मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीता है। आखिरी ओवर के दिलचस्प मुकाबले ने क्रिकेट प्रशंसकों की सांसें बढ़ाए रखी।

चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था। चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था, लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला। चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी।

डेढ़ महीने लंबा चले इस टूर्नामेंट के फाइनल को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। रविवार रात जब फाइनल हो रहा था उस वक्त ट्विटर पर सारे ट्रेंड आईपीएल से ही जुड़े थे। मैच के नाज़ुक मोड़ पर मुंबई टीम की मालिक नीता अंबानी ईश्वर की दुआएं करती नजर आईं थीं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। लोग अपने-अपने अंदाज में मजे ले रहे हैं।

देखिए, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं:

यह चौथी बार था तब चेन्नई और मुंबई फाइनल खेल रही थीं जिसमें से तीन बार मुंबई को जीत मिली है। वाटसन ने 59 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के मारे। वाटसन को इस मैच में तीन जीवनदान भी मिले, लेकिन वह फिर भी चेन्नई को जीत नहीं दिला पाए। इसी के साथ मुंबई ने एक बार फिर चेन्नई को फाइनल जीतने से रोक दिया। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने तेज शुरुआत की लेकिन मुंबई ने तुरंत वापसी करते हुए उसे परेशान किया।

लगातार बड़े शॉट मार रहे फाफ डु प्लेसिस (26) को क्रुणाल पांड्या ने क्विंटन डी कॉक के हाथों स्टम्पिंग कराया। वह 33 के कुल स्कोर पर आउट हुए। वाटसन और सुरेश रैना (8) ने टीम का स्कोर 70 तक पहुंचाया। रैना इसी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायडू (1) जसप्रीत बुमराह का शिकार बने तो महेंद्र सिंह धोनी (2) को ईशान किशन ने डायरेक्ट हिट पर आउट कर पवेलियन भेजा।

चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 82 रन था। यहां वाटसन ने एक छोर संभाले रखा और टिके रहे। उन्होंने 16 और 18वें ओवर में 20-20 रन ले चेन्नई को रेस में बनाए रखा। वाटसन का साथ दे रहे ड्वयान ब्रावो (15) 19वें ओवर में आउट हो गए।

आखिरी ओवर में चेन्नई को नौ रनों की जरूरत थी। वाटसन के रहने से चेन्नई की जीत की उम्मीदें बरकरार थीं लेकिन चौथी गेंद पर रन लेने को लेकर हुई असमंजस में वाटसन रन आउट हो गए। अगली दो गेंदों पर चार रन चाहिए थे। ठाकुर ने पांचवीं गेंद पर दो रन लिए, लेकिन आखिरी गेंद पर अंपायर द्वारा पगबाधा करार दे दिए गए और चेन्नई को हार मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here