BJP की प्रचंड जीत पर शिवसेना बोली- ‘राम का वनवास खत्म हुआ अब तो अयोध्या में राममंदिर बनाओ’

0

शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में 11 मार्च को भाजपा की शानदार जीत पर बीजेपी को बधाई दी और आशा जताई कि अब अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनेगा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से कहा कि, ‘राम का वनवास खत्म हो गया है। हम अब आशा करते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनेगा।’ हाल में यहां स्थानीय निकाय चुनाव अलग-अलग लड़ी दोनों सहयोगी पार्टियों के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे है और शिवसेना ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अक्सर ही भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया था।

Shiv Sena

रावत ने कहा कि ‘पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। हम भाजपा की जीत का स्वागत करते हैं। हम इस जीत पर प्रधानमंत्री को भी बधाई देते हैं।’पंजाब में कांग्रेस की जीत का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि मौजूदा सरकार का जहां कहीं विश्वसनीय विकल्प मिला, वहां लोगों ने बदलाव के लिए वोट डाला।

सपा और इसकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए राउत ने कहा कि जो चुनाव हार गए हैं वे अब शिवसेना के महत्व को और उस तरीके को महसूस करेंगे, जिससे इसने मुंबई में मोदी लहर को घुसने से रोक दिया।

राउत ने कहा कि हालांकि, इन चुनावों का महाराष्ट्र पर असर नहीं होगा। हम हफ्ते भर बाद राज्य की राजनीति के बारे में बात करेंगे, जब ज्यादातर लहर शांत पड़ जाएगा और नई सरकार बन जाएगी।

कुछ ही दिन पहले बीजेपी ने बीएमसी के मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था, और इस वजह से शिवसेना अपने कैंडिडेट विश्वनाथ महादेश्वर को आसानी से बीएमसी का मेयर बना सकी। महादेश्वर ने कांग्रेस कैंडिडेट विट्ठल को हराकर मेयर का पद हासिल किया था, महादेश्वर को 171 जबकि विट्ठल को सिर्फ 31 वोट हासिल हुए थे।

आपको बता दें कि शिवसेना-बीजेपी ने अपनी 25 साल पुरानी दोस्ती को तोड़कर महाराष्ट्र के निकाय चुनाव अलग-अलग लड़े थे। इस चुनाव में भी बीजेपी को जोरदार कामयाबी हासिल हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here