शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नोटबंदी ने लोगों को भिखारी बना दिया

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘भारत को भगवान का उपहार’’ बताने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं पर कटाक्ष करते हुए इसके सहयोगी दल शिवसेना ने मंगलवार (21 नवंबर) को कहा कि नागरिक भगवान हैं लेकिन सरकार ने नोटबंदी के बाद उन्हें भिखारी बना दिया।शिवसेनान्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि औपनिवेशिक दौर में कई लोगों ने ब्रिटिश शासन को ‘ईश्वर का शासन’ बताया था। शिवसेना ने कहा कि लेकिन ब्रिटिश सरकार ईश्वर का उपहार नहीं थी, क्योंकि इसने केवल जनता को लूटा।

मुखपत्र में कहा गया कि, ‘‘वे ‘फूट डालो और शासन करो’ के सिद्धांत से यहां 150 साल डटे रहे। जो लोग मानते हैं कि वर्तमान सरकार ईश्वर की सरकार है, उन्हें ईश्वर का अपमान करना बंद करना चाहिए। नागरिक ईश्वर हैं और वे नोटबंदी के फैसले के कारण भिखारी बन गये हैं।’’ शिवसेना ने मोदी सरकार पर कई मुद्दों का श्रेय लेने के लिए बड़ी मात्रा में धन विज्ञापन पर खर्च करने का आरोप भी लगाया।

शिवसेना ने सवाल किया कि वह विदर्भ में कीटों के कपास की खेती पर हमले पर चुप क्यों है। बुलेट ट्रेन पर व्यंग्यात्मक टिप्पणी में, शिवसेना ने कहा कि यह परियोजना मोदी सरकार का ‘‘उपहार’’ है। उन्होंने पूछा कि उसने तब श्रेय क्यों नहीं लिया जब तीन दिन पहले मुंबई में मलाड और गोरेगांव स्टेशनों के बीच पटरी पार करते वक्त एक ट्रेन से कुचलकर तीन महिला श्रमिकों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here