कन्हैया कुमार और शेहला रशीद को टाइम्स नाउ कीे ISIS से जुड़ी रिपोर्ट में दिखाने पर सोशल मीडिया पर भड़का गुस्सा

0

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं में कन्हैया कुमार और शेहला रशीद का नाम अग्रणी पंक्ति में आता हैं। बीजेपी के छात्र संगठन के साथ कन्हैया कुमार और शेहला रशीद का आमतौर राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों पर विरोध हमेशा ही मीडिया की सुर्खी बना रहता है। लेकिन जेएनयू से जुड़े इन छात्र नेताओं को न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़ी एक रिपोर्ट से जोड़कर दिखा दिया।

शेहला रशीद

इस रिपोर्ट में केवल कन्हैया कुमार और शेहला रशीद का ही नाम शामिल नहीं किया गया बल्कि सीताराम येचुरी और पिनारायी विजयन को भी इसमें शामिल कर लिया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर चैनल की इस गलती को निशाने पर ले लिया गया और ट्वीटर पर यूजर्स ने जमकर ट्वीट इस बारें मे किए।

दरअसल गुरुवार (21 सितंबर) को टाइम्स नाउ ने अपने शो मार्निंग न्यूजआवर में सीताराम येचुरी, पिनारायी विजयन, शेहला रशीद और कन्हैया कुमार की तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि “आतंकवादी लोगों को गुमराह कर रहे हैं। नौजवानों को बरगला रहे हैं और वास्तव में उन्हें अपने ही देश के खिलाफ हथियार उठाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

इस बारें में जेएनयू छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद ने ट्विटर पर लिखा कि “ये कहने की कोशिश कर के कि हम लोग ISIS से जुड़े हैं, टाइम्स नाउ हमारी जिंदगी खतरे में डाल रहा है। ये शर्मनाक और आपराधिक है।”

जबकि यह रिपोर्ट एक बहस थी जिसमें कथित तौर पर कुछ नौजवानों के इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की चर्चा थी। इसमें केरल का 24 वर्षीय युवक नजीब की बात की गई थी लेकिन यह नजीब JNU का लापता नजीब नहीं था। इस बात को खुद शेहला रशीद ने ट्वीट कर जानकारी भी दी।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जब रिपोर्ट दिखाई जा रही थी तो रिपोर्ट के साथ ही साथ इन छात्र नेताओं की तस्वीर को भी दिखा दिया गया। जिसके बाद ट्वीटर पर इस बात को लेकर लोगों ने काफी नाराजगी जताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here