सोशल मीडिया पर वायरल हुई शाहरुख खान की 12वीं की मार्कशीट

0

शाहरुख खान ने हाल ही में कनाडा में टेड टॉक में उन्होंने अपनी बातों से सबको अपना दीवाना बना लिया था, किंग खान ने यह टॉक अंग्रेजी में दिया था, जिससे ये बात तो साफ होता है कि उनकी अंग्रेजी काफी अच्छी है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर उनके 12वीं कक्षा की मार्कशीट वायरल हो रही है जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि, इस मार्कशीट मे किंग खान को अंग्रेजी में 100 में से केवल 51 नंबर मिले है।

शाहरुख
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मार्कशीट डीयू में उनके एडमिशन फॉर्म के समय की है, जिसमें उनके 12वीं के नंबर स्पष्ट तौर पर दिख रहे हैं। हंसराज कॉलेज का यह एडमिशन फॉर्म इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। इसे स्टूडेंट्स के लिए बने एक पोर्टल दिल्ली यूनिवर्सिटी टाइम्स वेबसाइट के जरिए शेयर किया गया है।

ख़बरों के अनुसार, वेबसाइट के एडमिन मिल्हाज हुसैन ने बताया कि यह फॉर्म असली है और इसे स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए शेयर किया गया है। उन्होंने बताया कि इसे इसलिए शेयर किया गया है, ताकि स्टूडेंट्स यह जान पाएं कि अगर आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं, तो आपके नंबर मायने नहीं रखते हैं।

सोशल मीडिया पर मार्कशीट वायरल होने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि, शाहरुख को इतने कम नंबर मिलने पर भी डीयू में एडमिशन मिल गया, लेकिन आज किसी को नहीं मिलता। इस पर हुसैन ने कहा कि लोग यह क्यों भूल रहे हैं कि वह 1985 था और यह 2017 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here