भारत में तेजी से बढ़ रहा है सेक्स टॉय का चलन, सबसे ज्यादा पंजाबी महिलाएं खरीद रही है सेक्स टॉय

0

क्या आप जानते है कि, इन दिनों दुनिया सहित भारत में भी सेक्स टॉयज का चलन तेज़ी से बढ़ रहा है। एक सर्वे के मुताबिक भारत में भी युवा अपने सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाना चाहते है, शायद यही वजह है कि यहां भी सेक्स टॉयज की डिमांड तोजी से बढ़ रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल में आई एक रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन अश्लील सामग्री देखने के बजाए भारतीय सेक्स टॉय को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं। thatspersonal.com, एक ऑनलाइन सेक्स टॉय और सेक्स से जुड़े उत्पादों के विक्रेता, ने अपने सर्वे में दावा किया है कि भारत में पार्टनर सें संबंध बनाने की जगह सेक्स टॉय का चलन तेजी से बढ़ा है।

कंपनी के एक ताजा सर्वे के अनुसार पिछले 52 महीनों में 80,000 से ज्यादा सेक्स टॉय के ऑर्डर मिले। इसमें 62 फीसदी सेक्स टॉय के खरीदार पुरुष हैं जबकि 38 फीसदी खरीदार महिलाएं हैं। इनमें राज्यों के स्तर पर बात करें तो बड़ौदा, पुणे, तिरुवनंतपुरम में महिलाओं ने पुरुषों से ज्यादा सेक्स टॉय की खरीदारी की है।

अगर महिलाओं की बात करें तो पंजाबी महिलाएं सबसे ज्यादा सेक्स टॉय की खरीदारी करती हैं, जबकि तेलंगाना में पुरुष सबसे ज्यादा सेक्स टॉय खरीदते हैं। वहीं लिंग से जुड़े सेक्स टॉय की खरीदारी में सबसे ज्यादा इजाफा उत्तर प्रदेश में हुआ है।

ख़बर के अनुसार, लिस्ट में छठे नंबर पर रहने वाला गुजरात नवरात्रि के दौरान सेक्स टॉय खरीदने के मामले में तीसरे पायदान पर आ जाता है। वहीं अगर शहरों की बात करें तो इसमें मुंबई सबसे ऊपर है, जहां सबसे ज्यादा सेक्स टॉय की खपत होती है। जबकि दिल्ली को सेक्स टॉय खरीदने के ग्राफ में देश का सबसे ज्यादा उभरता हुआ शहर बताया गया है।

दिल्ली में पिछले 12 महीनों में 25 फीसदी की दर से सेक्स टॉय की खरीदारी बढ़ी है। रिपोर्ट के अनुसार सेक्स टॉय के रूप में महिलाएं intimate massagers की खरीदारी करती हैं, वहीं दूसरी और पुरुष सबसे ज्यादा Lubricants की खरीदारी करते हैं।

बता दें कि, सेक्स टॉय वे टूल्स या उपकरण हैं जो सेक्शुअल आनंद को बढ़ाते हैं। इनका उपयोग केवल अकेले में अपने सेक्शुअल आनंद के लिए ही नहीं किया जाता, बल्कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स सम्बन्ध को और मजेदार बनाने के लिए भी इनकी मदद ली जा सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here