राहुल गांधी के ‘आलू’ वाले बयान को BJP नेताओं द्वारा छेड़छाड़ कर शेयर करना पड़ा भारी, संबित पात्रा और अमित मालवीय हुए ट्रोल

0

गुजरात विधानसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है, राज्य में राजनीतिक गहमा-गहमी उतनी ही तेज होती जा रहीं है। इस बीच गुजरात में चुनावी रैलियां कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक 20 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राहुल गांधी कह रहे हैं, “ऐसी मशीन लगाउंगा, इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा। इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का।”

@OfficeOfRG

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं और समर्थकों द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो को बीजेपी के सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर कर कांग्रेस उपाध्यक्ष का मजाक उड़ाया है।

अमित मालवीय ने राहुल गांधी के भाषण का एक वीडियो ट्वीट शेयर करने के साथ ही लिखा है, ‘लोग मुझे ये वीडियो भेजे जा रहे हैं और पूछ रहे हैं कि क्या सही में ऐसा कहा गया है… हां उन्होंने ऐसा कहा है।’

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता संवित पात्रा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, “इस side से आलू…उस side से सोना…अब बताओ भारतवासियों…हँसना है या रोना”

राहुल गांधी का यह वीडियो गुजरात के पाटन में एक चुनावी रैली में दिए गए भाषण का है। हालांकि बीजेपी नेताओं द्वारा जो वीडियो शेयर किया जा रहा है वह राहुल गांधी का पूरा बयान नहीं दिखाता है। यही वजह है कि बीजेपी नेताओं द्वारा वीडियो में छेड़छाड़ कर राहुल का मजाक उड़ाने की नाकाम कोशिश करना उल्‍टा पड़ गया है।

देखें, राहुल गांधी के बयान का सच

दरअसल, कुछ ही देर में साफ हो गया कि बीजेपी नेताओं द्वारा शेयर किया जा रहा यह एक पूरे वीडियो का छोटा सा हिस्सा है, असल में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों का मजाक उड़ाते हुए ऐसा कहा था।

राहुल ने अपनी गुजरात नवसर्जन यात्रा के तहत पाटन में एक सभा को संबोधित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के वादों का मजाक उड़ाते हुए कहा, ‘आदिवासियों को कहा 40,000 करोड़ रुपए दूंगा, मगर एक रुपया नहीं दिया। कुछ महीने पहले यहां बाढ़ आई तो कहा 500 करोड़ रुपए दूंगा, मगर एक रुपया नहीं दिया। आलू के किसानों को कहा ऐसी मशीन लगाऊंगा, इस साइड से आलू डालूंगा और उस साइड से सोना निकलेगा। ये मेरे शब्द नहीं हैं, मोदीजी के शब्द हैं।’

देखिए, कांग्रेस उपाध्यक्ष के उस भाषण का पूरा हिस्सा:-

अमित मालवीय और संवित पात्रा हुए ट्रोल

अमित मालवीय और संवित पात्रा ने जैसे ही उपरोक्त वीडियो में छेड़छाड़ कर शेयर किया, लोगों ने इन दोनों नेताओं को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया।

https://twitter.com/critic_pagla/status/930640322505326593

https://twitter.com/dho_dala/status/930689287154171904

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here