‘RSS कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी पार्टी में शामिल होने के लिए आजाद हैं, लेकिन विपक्षी पार्टियां उन्हें अपनाती ही नहीं’

0

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए आजाद हैं, लेकिन विपक्षी पार्टी ही उन्हें नहीं अपनाती। पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उदय पर एक पुस्तक को लेकर हुई परिचर्चा में गोपाल ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस ने संघ के कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की।BJP-RSSन्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस ने असम में उग्रवाद के समय में हमारे कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की, लेकिन वह हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या रोकने में नाकाम रही।’ यह बात उन्होंने एक सवाल के जवाब में कही।

दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या बीजेपी और कांग्रेस के बीच असम में संकट के दौरान कोई तालमेल था? गोपाल ने कहा कि संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल होने से कभी नहीं रोका, लेकिन विपक्षी पार्टी उन्हें प्रवेश नहीं देती।

उन्होंने कहा कि, ‘हमारे कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने के लिए आजाद हैं लेकिन पार्टी उन्हें नहीं अपनाती और संघ कार्यकर्ताओं के लिए अपने दरवाजे बंद कर देती है।’ उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां न सिर्फ उन्हें खारिज करती हैं बल्कि उनकी वैचारिक प्रतिबद्धता को लेकर उनका मजाक भी उड़ाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here