बिहार: CM नीतीश कुमार के गृह जिले में राजद नेता की हत्या के बाद हिंसा, नाराज भीड़ ने नाबालिग समेत दो लोगों को पीट पीटकर मार डाला

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र में बुधवार (2 जनवरी) को हिंसा भड़क उठी। स्थानीय राजद नेता की हत्या से गुस्साई भीड़ ने नाबालिग समेत दो लोगों को पीट पीटकर मार डाला और एक को बुरी तरह घायल कर दिया। सुबह राजद नेता व व्यवसायी इंदल पासवान का शव बरामद होने के बाद आक्रोशित लोगों ने तीन संदिग्धों की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल था। जिससे नाबालिग सहित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

राजस्‍थान
representational image

पुलिस ने बताया कि राजद के अनुसूचित जाति-जनजाति प्रकोष्ठ के पदाधिकारी इंदल पासवान पर अज्ञात हमलावरों ने घात लगाकर हमला किया और गोली मार दी। वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मंगलवार को जिले के दीप नगर पुलिस थाना क्षेत्र में मगंडा सराय गांव में स्थित अपने घर लौट रहे थे। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि जब वह रात तक घर नहीं लौटे तब उनके परिजनों ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई और तलाशी के दौरान नजदीक के खेतों से उनका गोलियों से छलनी शव पाया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पासवान के समर्थक एकत्र हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। समर्थकों ने हत्या के पीछे स्थानीय निवासी चुन्नी लाल का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि इसके बाद भीड़ ने चुन्नी लाल को उनके आवास पर पीटा और उसके घर को आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने चुन्नी लाल के दो सहयोगियों नाबालिग रंजय यादव और शांतु मालकर को बुरी तरह से पीटा।

सूत्रों ने बताया कि बुरी तरह घायल यादव ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ा जबकि पटना मेडिकल कॉलेज ले जाते समय रास्ते में मालकर की मौत हो गई। उप मंडल पुलिस अधिकारी (सदर) इमरान परवेज और पुलिस उपाधीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पहुंचे और भीड़ को तितर बितर करते हुए स्थिति पर काबू पाया। रिपोर्ट के मुताबिक, पासवान पिछले सप्ताह ही राजद से जुड़े थे।

मंगलवार सुबह हुआ था विवाद

दीपनगर के थाना प्रभारी धर्मेद्र कुमार ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि लोगों की पिटाई से 16 वर्षीय रंजन कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि संटू मालाकार (40) ने अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड़ दिया। इस मामले में एक अन्य घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि राजद नेता पासवान ‘कंस्ट्रक्शन मेटेरियल’ के व्यापारी थे। आरोप है कि मंगलवार की सुबह उनका गोपाल पासवान के साथ किसी मामले को लेकर विवाद हुआ था।

घटना के संबंध में नालंदा के पुलिस उपाधीक्षक इमरान परवेज ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला आपसी विवाद में हत्या का प्रतीत हो रहा है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। गांव में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचकर कैंप कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here