योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा बोले- अमीर मुसलमान छोडें हज सब्सिडी

0

अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने शनिवार(25 मार्च) को कहा कि इससे गरीब और जरूरतमंदों को हज करने का मौका मिल सकेगा। अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री रजा ने कहा कि हज यात्रा के लिए गरीबों को सब्सिडी मिलनी चाहिए ना कि संपन्न लोगों को।

उन्होंने कहा कि मैं अमीर मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी छोड दें, ताकि गरीब और जरूरतमंद हज पर जा सकें।’ रजा ने कहा कि संपन्न लोग तो एक से अधिक बार हज यात्रा कर आते हैं, लेकिन गरीब अपने जीवन में एक बार भी हज पर जाने में मुश्किल महसूस करता है।

बता दें कि केंद्न सरकार हज के लिए सब्सिडी देती है। सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया का किराया कम किया जाता है। हज कोटा में हर राज्य की हिस्सेदारी होती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का हज कोटा 8,000 बढ़ा दिया गया है और आज हमारे पास 29 हजार सीटों का कोटा है।

मोहसिन ने कहा कि प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी कि जिनके पास हज यात्रा पर जाने का साधन नहीं है, उन्हें हज करने में मदद मिल सके। रजा ने कहा कि पीएम मोदी की अपील पर तमाम लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि मैं धनी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी के मामले में भी ऐसा ही करें।

यूपी विधानसभा चुनावों में भले ही भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में खड़ा नहीं किया था, लेकिन नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में मोहसिन रजा को मुस्लिम चेहरे के रूप में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here