रेवाड़ी गैंगरेप केस: पुलिस ने तीन आरोपियों के जारी किए फोटो, चार दिन बाद एक शख्स को कस्टडी में लिया

0

हरियाणा के रेवाड़ी में 19 साल की CBSE टॉपर और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में राज्य सरकार के साथ-साथ पुलिस महकमा भी ऐक्शन में आ गया है। पुलिस ने 3 आरोपियों की पहचान कर ली है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के फोटो जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि एक आरोपी सेना में कार्यरत है। इस मामले में आरोपियों की जानकारी देने वालों के लिए पुलिस ने एक लाख रुपये के इनाम का ऐलान भी किया है।

(Manoj Dhaka/HT Photo)

इस बीच छात्रा से गैंगरेप के मामले में विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने एक व्यक्ति को कस्टडी में लिया है। ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। इससे पहले पीडि़ता की मां ने चेक लौटाने की बात की थी। उन्होंने कहा था कि कल कुछ अधिकारियों ने मुझे चेक दिया था। आज मैं उसे वापस करने जा रही हूं। एएनआई के अनुसार, पीडि़ता की मां ने कहा, ‘हमें न्याय चाहिए और ना कि पैसा। अब पांच दिन हो गए हैं और अभी तक कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सकता है।

इससे पहले पुलिस ने शनिवार को फरार चल रहे तीन आरोपियों की तस्वीरें जारी की थी। आरोपियों की पहचान मनीष, नीशू और पंकज के रूप में हुई है। पंकज भारतीय सेना में पदस्थ है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने शनिवार को बताया कि युवती से गैंगरेप के तीन आरोपियों में से एक सेना का जवान है, जो फिलहाल राजस्थान में पदस्थ है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम राजस्थान रवाना हो गई है।

डीजीपी ने बताया, दो अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। उन्हें पूरा विश्वास है कि वे भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। डीजीपी ने बताया कि सभी आरोपी पीड़िता को पहले से जानते थे। सेना के जवान की पोस्टिंग राजस्थान में है। उसका नाम पंकज फौजी बताया जा रहा है, जो फिलहाल छुट्टी पर था।

तीनों ने बस स्टॉप से 19 वर्षीय युवती का कथित रूप से अपहरण कर लिया और बुधवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में बलात्कार किया था। पुलिस ने बताया, ‘‘तीन आरोपियों में से एक सैन्यकर्मी है और पुलिस का दल उसे गिरफ्तार करने को राजस्थान गया है। मुझे विश्वास है कि उसे आज गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’’

संधू ने बताया कि दो अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। उन्हें पूरा विश्वास है कि वे भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। संधू ने बताया कि पीड़िता को सभी आरोपी जानते थे। इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

शिकायत के अनुसार आरोपी कार में आए और युवती को अपहरण करके सूनसान स्थान पर ले गया जहां नशीला पदार्थ पिलाने के बाद उसके साथ बलात्कार किया। बाद में आरोपी उसे कनीना में बस स्टॉप के नजदीक छोड़ गए। पीड़ित युवती कॉलेज में पढ़ती है और वह सीबीएसई टॉपर रह चुकी है। इतना ही नहीं, 19 वर्षीय इस पीड़िता युवती को उसकी प्रतिभा के लिए राष्ट्रपति सम्मानित भी कर चुके हैं।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here