किरण बेदी के बाद राज्यवर्धन सिंह राठौर ‘जनता का रिपोर्टर’ को ट्वीटर पर ब्लाॅक करने वाले दूसरे BJP नेता, पढ़िए लोगों ने क्या कहा

0

बहुत कम समय में ही निष्पक्ष पत्रकारिता करते हुए ‘जनता का रिपोर्टर’ ने बहुत तेजी के साथ लोकप्रियता के जिस शिखर को छुआ है वो पत्रकारिता जगत और सोशल मीडिया पर आसानी से देखा जा सकता है। करोड़ो पाठकों तक निशुल्क सच्ची खबरों को प्रकाशित करने में ‘जनता का रिपोर्टर’ हमेशा आगे बना रहा है।

राज्यवर्धन सिंह राठौर

सरकारी अफसरों, राजनीतिक पार्टियों, मीडिया घरानों या बड़े प्रबंधन संस्थानों ने जब-जब गलती की ‘जनता का रिपोर्टर’ ने तब-तब उनकी गलतियों को बताया, इन लोगों की वजह से देश के विकास और समाज को होने वाले नुकसानों से अवगत् कराया। जिसकी वजह से हम सभी बड़े दलों के निशाने पर आए। इसमें कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, BJP सहित कई दूसरें दलों के लोग शामिल रहे जब ‘जनता का रिपोर्टर’ ने दिग्गजों के खिलाफ अपनी निष्पक्ष रिर्पोटिंग को कवर किया।

ऐसे कई अन्य मौके हमारे इस छोटे से कार्यकाल में आए जब प्रभावशाली लोगों ने दवाब बनाने की कोशिश की और ‘जनता का रिपोर्टर’ के प्रधान संपादक, रिफत जावेद, को धमकाने का प्रयास किया। इसी कड़ी में सरकार में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधान संपादक के निजी पते तक को सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा तक से खिलवाड़ किया।

इसके अलावा हमें सदैव इस बात का गर्व रहा कि इस छोटे से कार्यकाल में अनेकों बार ‘जनता का रिपोर्टर’ ने उन खबरों को प्रकाशित किया जिसे बाद में मुख्यधारा के मीडिया ने फाॅलो करना शुरू किया। खोजी पत्रकारिता और ग्राउण्ड जीरो की रिर्पोटिंग के लिए कई बार हमारी छोटी सी टीम को अपनी जान भी जोखिम में डालनी पड़ी, जैसे हरियाणा के अटाली गांव की वो कवरेज जिसमें पुलिस के मना करने के बावजूद हमने उस सच को दिखाने का साहस दिखाया था जिसे मुख्यधारा का मीडिया कोई तरजीह नहीं दे रहा था।

बहुत छोटी सी टीम के साथ बिना किसी समूह की आर्थिक सहायता दिए बिना ‘जनता का रिपोर्टर’ 24 घटें उन खबरों को दिखाने के लिए प्रतिबद्ध है जो किसी शोषित की आवाज हो, समाज को तोड़ने वाली ताकतों के खिलाफ बिना थके लगातार चलती हमारी कलम केवल उन लोगों की वजह से चल रही है जो ‘जनता का रिपोर्टर’ पर अपना प्यार लगातार बनाए हुए है।

हर दिन हम अपने पाठकों की संख्या में बड़ा इजाफा करते जा रहे है ऐसे में किसी एक राज्यवर्धन सिंह राठौर के ट्वीटर पर ब्लाॅक करने से हमारे हौसलें टूटते नहीं बल्कि हमें यह पता चलता कि हम सही ट्रैक पर है। जब सरकारें आपके खिलाफ हो जाएं तब मानना कि आप सही कर रहे है। बीजेपी की किरण बेदी के बाद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हमें ट्वीटर पर क्यों ब्लाॅक किया हम नहीं जानते लेकिन इस पर सोशल मीडिया पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं हमारे सामने आई है जिनमें से हम कुछ यहां पर प्रकाशित कर रहे हैं।

https://twitter.com/Roshan_Kr_Rai/status/908706838878801921

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here