ब्राह्मणों के ‘पंडित’ टाइटल पर सवाल उठाने वाले वसुंधरा सरकार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज

0

ब्राह्मणों के ‘पंडित’ टाइटल पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के विवादित बयान दिया है, जिसे लेकर ब्राह्मण समाज काफी नाराज है। दरअसल, वसुंधरा सरकार के शिक्षा मंत्री ने ब्राह्मणों के ‘पंडित’ टाइटल पर कथित तौर पर सवाल उठाया है, जिसे लेकर उनके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज हुई है। देवनानी ने एक कार्यक्रम में कथित रूप से कहा था कि ‘ब्राह्मण’ बिना किसी डिग्री के ‘पंडित’ शब्द का इस्तेमाल क्यों करते हैं? मंत्री के विवादित बयान के बाद उनके खिलाफ शनिवार(15 अप्रैल) को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

Also Read:  राम जेठमलानी की फीस पर दिल्ली सरकार ने अपने फैसले को ठहराया सही
फोटो: hindustantimes

उमाकांत शर्मा नाम के शख्स ने राजधानी जयपुर के ज्योतिनगर थाने में देवनानी के खिलाफ ब्राह्मण समाज के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि, पुलिस अधिकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। अभी मामले की जांच की जा रही है।

Also Read:  मुरथल में हुए गैंगरेप पर हाईकोर्ट ने कहा सबूत मौजूद महिलाओं से हुआ था गैंगरेप
Congress advt 2

वहीं, दूसरी ओर विवाद बढ़ता देख शिक्षा मंत्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की। देवनानी ने कहा कि उन्होंने ब्राह्मण समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की और जो लोग शिकायत कर रहे हैं, वे राजनीति से प्रेरित हैं।

Also Read:  बिहार के समस्तीपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

उन्होंने कहा कि यदि उनके द्वारा इस प्रकार की कोई टिप्पणी की गई है तो उसकी कॉपी या क्लिपिंग पेश करनी चाहिए। उसके बाद आरोप लगाना चाहिए। मैंने किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here