कांग्रेस का बड़ा ऐलान- अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक से ज्यादा लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने रविवार (31 मार्च) को बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

राहुल गांधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की ओर से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि केरल से लगातार आ रही कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए उन्होंने अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

एके एंटनी ने कहा कि कांग्रेस में लंबे समय के मांग उठ रही थी कि राहुल दक्षिण की किसी एक सीट से भी चुनाव लड़ें। कांग्रेस अध्यक्ष ने हमारी मांग स्वीकार कर ली है। वे केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे। यह कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल का ट्राई जंक्शन है। बता दें कि अमेठी में राहुल के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं।

एंटनी ने कहा कि राहुल गांधी से वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की और बताया कि राज्य के लोगों की तरफ से आ रही मांग को ठुकराना उचित नहीं है। इसके लिए राहुल गांधी यूपी के अमेठी के साथ एक और सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए। एंटनी ने बताया कि कई कारणों से केरल की वायनाड सीट को चुना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here