BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है: राहुल गांधी

0

मध्य प्रदेश के पर्यटन विभाग का पर्यटकों को लुभाने वाला विज्ञापन ‘एमपी गजब है, सबसे अजब है’ बड़ा चर्चित हुआ था। लेकिन अब तो लगता है कि हर मामले में इस राज्य का यही हाल है। अब देखिए, नव आरक्षकों (कांस्टेबल) के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों के सीने पर ही उनके वर्ग अर्थात ‘एससी-एसटी’ दर्ज कर दिया गया। जिसकी तस्वीर सामने आने के बाद बवाल मच गया है। इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

राहुल गांधी
photo- photo- @news24tvchannel

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार(20 अप्रैल) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, “BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे।” बता दें कि, राहुल ने अपने इस ट्वीट के साथ दो तस्वीर भी शेयर की है।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश के धार जिले में कॉन्सेटबल के पद के लिए भर्ती के लिए आए अभ्यर्थियों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने अभ्यार्थियों के सीने पर एससी-एसटी लिख दिया था।

पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने रविवार (29 अप्रैल) को समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान बताया कि नव आरक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है, पिछली बार किसी तरह की चूक हो गई थी, इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया होगा। उसके बावजूद ऐसा क्यों किया गया, इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सीने पर एससी-एसटी लिखे जाने की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here