राहुल गांधी बोले- ‘बिहार की जनता में दिखा बदलाव का संकल्प, कुशासन से मुक्ति पाने के लिए ये महत्वपूर्ण है’

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि जब भी बिहार जाता हूं, जनता स्नेह और सम्मान देती है। लेकिन आज, इसके साथ ही जनता में एक संकल्प देखने को मिला- बदलाव का संकल्प। कुशासन से मुक्ति पाने के लिए ये संकल्प महत्वपूर्ण है।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “जब भी बिहार जाता हूँ, जनता स्नेह और सम्मान देती है। लेकिन आज, इसके साथ ही जनता में एक संकल्प देखने को मिला- बदलाव का संकल्प। कुशासन से मुक्ति पाने के लिए ये संकल्प महत्वपूर्ण है।”

भागलपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “पीएम मोदी जी कहते हैं कि कोरोना को हम 22 दिन में खत्म कर देंगे। लेकिन कैसे-थाली बजाकर और मोबाइल फोन की लाइट जलाकर.. हम कोरोना को 22 दिन में खत्म कर देंगे।अब 6-7 महीने हो गए कोरोना फैलता जा रहा है लेकिन प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोल रहें।”

गौरतलब है कि, बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं। निर्वाचान आयोग ने 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में मतदान कराने और 10 नवंबर को मतगणना कराने की घोषणा की है। पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को राज्य के 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा जबकि तीन नवंबर को दूसरे चरण का मतदान 94 सीटों पर होगा। सात नवंबर को तीसरे चरण का मतदान 78 विधानसभा सीटों पर होगा।

बिहार में इस समय विधानसभा चुनाव के चलते राजनीतिक माहौल गर्म है, चुनावी रैलियां और जनसभाओं का दौर भी लगातार जारी है। इस चुनाव में जहां एक तरफ सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजद आगे बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व में महागठबंधन भी सत्ता को पाने की कोशिश कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here