पति लालू प्रसाद यादव पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर ABP न्यूज के एंकर पर भड़कीं राबड़ी देवी, परवरिश पर उठाया सवाल

0

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शनिवार (13 अप्रैल) को ABP न्यूज के एंकर अनुराग मुस्कान पर एक चुनावी बहस के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है। राजद ने एबीपी न्यूज का एक वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया है कि बहस के दौरान चैनल के एंकर ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को ‘ललुआ’ कहकर संबोधित किया। हालांकि, बाद में एंकर अनुराग मुस्कान ने ट्वीट कर खेद व्यक्त किया, लेकिन इसके बाद भी यह मामला ठंडा होता नहीं दिखा रहा है।

राजद के बाद अब बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित पार्टी के कई नेताओं ने ट्विट कर एंकर पर हमला बोला है। राबड़ी देवी ने पार्टी सुप्रीमो और पति लालू प्रसाद यादव के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर एबीपी न्यूज़ के एंकर अनुराग मुस्कान की जमकर खिंचाई की हैं। उन्होंने लालू को ‘ललुआ’ के रूप में संबोधित करने वाले एबीपी न्यूज़ के एंकर की परवरिश पर सवाल उठाया है।

राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा है, “ई अपने बाप को भी लाड़-प्यार से ऐसे ही बोलता होगा। बेचारे को माई-बाप ने संस्कार ही ऐसे दिए होंगे। इस बेचारे की क्या ग़लती?”

राबड़ी ने यह प्रतिक्रिया AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट पर दी हैं, जिन्होंने एंकर द्वारा लालू पर की गई टिप्पणी को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की थी। सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, “पत्रकार महोदय ने ललुवा बोला तो समर्थक नाराज़ हो गये, महोदय ने कहा प्यार से बोला किसी तरह बच गये, भैया पत्रकार महोदय कभी प्यार से मोदीया मत बोलियेगा वरना क्या होगा आप समझ सकते हैं, बुझ रहे हैं न”

इसके अलावा राजद के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने नेता के प्रति अनादर दिखाने के लिए एबीपी के एंकर अनुराग मुस्कान पर निशाना साधा है। उन्होंने लालू के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करने के पीछे पत्रकार की जातिवादी मानसिकता को जिम्मेदार ठहराया है।

इससे पहले शनिवार (13 अप्रैल) को राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एबीपी न्यूज के कार्यक्रम का एक वीडियो ट्वीट कर लिखा गया, “चैनल ABP के पत्रकार अनुराग मुस्कान ने अकारण अपनी जातिवादी सोच के कारण लालू जी को जातिसूचक, हेयसूचक “ललुआ” कहा! पत्रकारिता धर्म का निर्वाह हो! पत्रकारिता निम्नतम स्तर पर पहुंच चुकी है!
जिस जातिवाद के विरुद्ध, दलित पिछड़ों के सम्मान की लालू जी ने जंग लड़ी वह जंग आज भी जारी है!”

राजद के ट्वीट के बाद एबीपी न्यूज के एंकर अनुराग मुस्कान ने खेद व्यक्त किया है। मुस्कान ने राजद के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “कई दिनों से बिहार में हूं और यहां लोगों के मुंह से लालू जी के लिए लाड़ और प्यार से अक्सर ये संबोधन सुना। मैंने लाइव डिबेट में इस संबोधन पर आपत्ति जताए जाने के बाद अपने स्पष्टिकरण में भी यही कहा लेकिन फिर भी अगर इस शब्द से किसी की भावनाओं को ठेस पंहुची हो तो मुझे बेहुद खेद है।🙏🏼”

“ललुआ” कहे जाने पर भड़के राजद समर्थक  

राजद द्वारा शेयर किए गए वीडियो के मुताबिक, बिहार के मुंगेर में एबीपी चैनल की ओर से आयोजित एक चुनावी बहस के दौरान तमाम बड़े राजनीतिक दलों के नेता और समर्थक मौजूद थे। डिबेट को होस्ट कर रहे चैनल के एंकर अनुराग मुस्कान बहस के दौरान एक जगह गलती से राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को ‘ललुआ’ कहकर संबोधित कर दिया, जिसके बाद ‘ललुआ’ शब्द सुनते ही लालू और राजद के समर्थक व नेता एंकर पर भड़क गए और हंगामा करने लगे।

वीडियो में दिख रहा है कि एंकर राजद के एक नेता से पूछ रहे हैं, “ये देखिए…साफ तौर पर कह रहे हैं कि पहले बिहार में सिर्फ ‘ललुआ’ की लालटेन जलती थी और बल्ब भी जलता है।” इसके बाद लालू के एक नाराज समर्थक मंच पर आकर एंकर से पूछता है, “‘ललुआ’ कौन बोला…” इस पर एंकर ने सफाई देते हुए कहा, “अरे लालू जी को प्यार से बोले…” कुछ सेकंड के बाद देखते ही देखते वहां काफी संख्या में राजद समर्थक इकट्ठा हो गए और एंकर को घेरकर हंगामा करने लगे। उन्होंने इसे राष्ट्रीय अध्यक्ष का ‘अपमान’ बताया। समर्थकों ने एंकर को सिर्फ ‘लालू यादव’ बोलने की नसीहत दी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here