PWD में आई घोटालों की बाढ़, केजरीवाल सरकार ने बिना काम किए ही कर दिया करोड़ों रुपये के बिलों का भुगतान

0

केजरीवाल सरकार के लिए मुश्किलों का दौर समाप्त नहीं हुआ है। लगातार गिरती साख के बीच एक नये घोटाले का खुलासा लोक निर्माण विभाग में जाहिर हुआ है। ताजा मामलें में PWD में करोड़ों रुपये के बिलों का भुगतान का खुलासा निर्माण और रखरखाव की आड़ में किए जाने का सामने आया है।

केजरीवाल

समाचार चैनल ‘आजतक’ की खबर के अनुसार दिल्ली में सड़क और नालों के ठेकों के निर्माण व रख-रखाव के नाम पर घोटाला सामने आया है। खबर के मुताबिक PWD मंत्री सत्येन्द्र जैन के नीचे ही दिल्ली के प्रत्येक जोन में बिलों के भुगतान में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है।

‘आजतक’ की खबर के अनुसार जो जानकारी सामने आई है उसमें दावा किया गया है कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ठेकेदार फर्जी बिल लगाकर बिना निर्माण या मरम्मत कार्य कराने की आड़ में करोड़ों रुपयों का भुगतान किया गया है। जबकि विभाग इस सारे घोटाले को होते हुए देखता रहा।

बताया गया कि विभाग इस घोटाले में शामिल रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने के और जांच किए जाने के बाद ही बिलों का भुगतान किया जाता है लेकिन विभाग के अधिकारियों ने ठेकेदारों के साथ सांठ-गांठ करके बगैर बिलों के भुगतान कर दिया।

‘आजतक’ ने दावा किया कि उसके पास वो सारे दस्तावेज मौजूद है जिनमें 2014-15 में सत्येंद्र जैन के मंत्री रहते हुए ठेकेदारों को भुगतान किया गया। इन सभी भुगतानों का रिकाॅर्ड न तो विभाग के पास है और न ही सेल्स टैक्स विभाग के पास है। इस बात की जानकारी निर्माण विभाग की और से दिए गए एक आरटीआई जवाब से मिली है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here