VIDEO: हनुमान जी के दर्शन कर प्रयागराज से काशी की तीन दिवसीय ‘गंगा यात्रा’ पर निकलीं प्रियंका गांधी वाड्रा, युवाओं और छात्रों से की बात

0

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार (18 मार्च) को प्रयागराज में लेटे हनुमान के दर्शन किए और विधिविधान से गंगा की आरती और पूजा की। इसके बाद क्रूज बोट से उनकी प्रयागराज से बनारस की तीन दिवसीय ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ आरंभ हुई।

इसके पहले दर्शन और पूजा के बाद प्रियंका गांधा का काफिला शहर से करीब 20 किमी दूर मनैया घाट पहुंचा जहां उन्होंने स्थानीय लोगों का अभिवादन किया और अपनी इस यात्रा के लिए क्रूज बोट पर सवार हो गईं। संगम तट पर स्थित लेटे हुए हनुमान जी के दर्शन करने के बाद प्रियंका गांधी ने मां गंगा की विधिपूर्वक पूजा की।

इसके बाद वह बोट पर पहुंची और छात्रों के एक दल के साथ संवाद किया। क्रूज बोट पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुछ छात्र-छात्राएं और कांग्रेस के कुछ नेता मौजूद थे।

‘गंगा यात्रा’ के दौरान प्रियंका गांधी के साथ स्टीमर में युवाओं और छात्र-छात्राओं का प्रतिनिधि मंडल भी सवार हुआ। प्रियंका ने इस दौरान उनके साथ शिक्षा, बेरोजगारी और ऐसे ही कई मुद्दों पर चर्चा की। प्रियंका का कार्यक्रम मनैया घाट से दुमदुमा घाट जाने का है जहां पर वह स्थानीय नेताओं और लोगों से मिलेंगी।

वहां से वह सिरसा घाट और फिर सीतामढी घाट जाएंगी। सिरसा घाट और फिर सीतामढी घाट में लोगों और स्थानीय नेताओं से मिलने के बाद प्रियंका विंध्याचल जाएंगी। वाड्रा ने इस यात्रा को ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ का नाम दिया है। इसका समापन 19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा।

कांग्रेस के मुताबिक, प्रियंका अपनी दो दिवसीय यात्रा में करीब 140 किलोमीटर का सफर तय करेंगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी। प्रियंका की प्रयागराज से बनारस की यह तीन दिवसीय यात्रा 20 मार्च को बनारस में संपन्न होगी। देश के राजनीतिक नक्शे में खास जगह रखने वाले उत्तर प्रदेश में, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका की यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here